चारधाम यात्रियों का पंजीकरण मई में शुरू, छह काउंटर स्थापित किए जाएंगे

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पर्यटन विभाग ने चारधाम यात्रा के लिए मई महीने से यात्रियों का पंजीकरण शुरू करने के लिए तैयारियाँ की हैं। इस प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए, छह पंजीकरण काउंटर स्थापित किए जाएंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि चारधाम यात्रा के इच्छुक यात्रियों को सही तरीके से पंजीकरण किया जा सके।

new-modern

बता दें इन काउंटरों पर यात्रियों को पंजीकरण कराने के साथ-साथ और भी सुविधाएं उपलब्ध की जाएंगी। यहाँ आने वाले यात्री बैठने की सुविधा सहित कुर्सियों का व्यवस्थित होगा। उनका स्वास्थ्याक्षयात करने के लिए डॉक्टरों की टीम मौजूद रहेगी। ताकि वे अपना स्वास्थ्य प्रमाणपत्र बनवा सकें। काउंटरों पर इंटरनेट सुविधा, लाइट, बिजली, और ठंडे पानी व कमरे में पंखे की व्यवस्था की जा रही है।

गौरतलब हो उत्तराखंड में दस मई से चारधाम यात्रा गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही शुरू हो जाएगी। पर्यटन विभाग कार्यालय में भी यात्रियों के पंजीकरण के लिए काउंटर स्थापित किए जा रहे हैं। इससे रेल और सड़क मार्ग से यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को भी पंजीकरण कराने का लाभ मिलेगा।

इस प्रक्रिया में सुरक्षित एवं सुविधापूर्ण वातावरण बनाने के लिए पर्यटन विभाग ने प्रयास किए गए हैं ताकि चारधाम यात्रा के इच्छुक श्रद्धालु अपनी यात्रा बिना किसी परेशानी के कर सकें।