shishu-mandir

SBI clerk recruitment 2022 : एसबीआई में क्लर्क के पदों पर निकलने वाली है भर्तियां, इस बार ऐसे किया जाएगा उम्मीदवारों का चयन

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

SBI clerk recruitment 2022 : अगर आप भी SBI में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो,आपके लिए एक खुशखबरी है। जैसा कि अब स्थितियां सामान्य होने के बाद अलग-अलग विभागों में नौकरियां निकाली जा रही हैं, ऐसे में state bank of India के द्वारा भी clerk के पदों में भर्तियां कराई जानी है और इसके लिए जल्द ही job notification भी जारी हो जाएगा।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

आपको बता दें कि अगर आप भी SBI Clerk के पदों के लिए आवेदन करना चाहते,हैं तो आपके पास कम से कम किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए और अगर बात करें minimum age की तो कम से कम आपकी उम्र 20 वर्ष होनी चाहिए और maximum age 28 साल तक हो सकती है। अगर आप किसी भी आरक्षित कैटेगरी से आते हैं तो आपको उम्र में भी कुछ छूट दी जाएगी।

इसके बाद आपके preliminary exam और main exam होंगें। प्रिलिमनरी एग्जाम में आपको न्यूमेरिकल एबिलिटी रीजनिंग एबिलिटी और इंग्लिश के 100 सवाल पूछे जाएंगे जो 10 अंकों के होंगे और इनको आपको 1 घंटे में हल करना होगा। अगर आपको कोई जवाब गलत होता है तो प्रत्येक गलत जवाब के आप के 1/4 अंक काटे जाएंगे।

अगर बात करें SBI clerk main exam की तो यह 200 अंकों का होगा, जिसमें आप से 190 सवाल पूछे जाएंगे। इस एग्जाम को हल करने के लिए आपको 2 घंटे और 40 मिनट का समय दिया जाएगा। आपको बता दें कि अभी भर्ती को लेकर official job notification जारी नहीं हुआ है, लेकिन अगर जैसे ही जॉब नोटिफिकेशन जारी होता है, तो आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी मिल जाएगी।