shishu-mandir

CRPF Bharti 2022 : सीआरपीएफ में निकली भर्तियां, सीधे walk in interview से होगा चयन, ये रहेगी सैलरी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

CRPF Bharti 2022 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सीआरपीएफ यानी कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ओर से एक बड़ी खुशखबरी दी गई है। CRPF के द्वारा Deputy commissioner यानी डीसी के पदों पर भर्तियां निकाली गई है और इसको लेकर सीआरपीएफ के द्वारा job notification भी जारी कर दिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

CRPF द्वारा जारी job notification के अनुसार इच्छुक उम्मीदवार अपने साथ अपने जरूरी दस्तावेज लेकर walk in interview के लिए प्रस्तुत हो सकता है। उस व्यक्ति के पास डाक्यूमेंट्स के अलावा तीन पासपोर्ट साइज फोटो और एक सादा कागज जिस पर आवेदन करना है, वह भी उपलब्ध होने चाहिए।

अगर बात करें योग्यता की तो CRPF DC bharti के तहत CRPF commandent (Engineer) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से civil engineering में ME/Mtech की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उसके पास भवन योजनाओं के निर्माण और रखरखाव जैसे कार्यों का 5 साल का अनुभवी जरूरी है।

केंद्र सरकार, राज्य सरकार, कोर ऑफ इंजीनियर, MES से सेवानिवृत्त अधिकारी डिप्टी कमांडेंट पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर बात करें maximum age की तो सेवानिवृत्त अधिकारियों के लिए अधिकतम उम्र 60 साल हो सकती है, जबकि अन्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 45 साल हो सकती है। अगर बात करें salary की तो जहां आपकी अधिकतम सैलरी 75 हजार रुपए प्रति माह तक हो सकती है।