News-web

आरसीबी बनाम राजस्थान का मुकाबला आज, कौन सी टीम बनाएगी क्वालीफायर-2 में अपनी जगह?

Published on:

आईपीएल 2024 का रण अंतिम पड़ाव तक पहुँच चुका है। आज गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी, और इस मैच का नतीजा तय करेगा कि कौन सी टीम 24 मई को हैदराबाद से क्वालीफायर-2 भिड़ेगी।और कौन-सी टीम आईपीएल 2024 के सफ़र से बाहर हो जाएगा।

शानदार फॉर्म में आरसीबी

आरसीबी ने सीजन के शुरुआती चरण में संघर्ष किया था, टीम ने अपने शुरुआती 8 मुकाबले में 7 मुकाबले गवाएं थे। लेकिन उसके बाद टीम दमदार वापसी की और लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली।

फॉर्म में हैं कोहली

आरसीबी के सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हर सीजन की तरह इस सीजन भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह आरसीबी के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। कोहली ने 14 मुकाबले में 64 की औसत से 708 रन बनाये हैं, और ऑरेंज कैप की सूची में सबसे ऊपर स्थित हैं। उनका बल्ला राजस्थान की गेंदबाजी पर भी काफी भारी पड़ सकता है। वहीं टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने पिछले 7 मुकाबले में 204.5 की स्ट्राइक-रेट के साथ 270 रन बनाय, जिस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 मुकाबले में 41 रन की पारी खेली।

फॉर्म में नहीं है राजस्थान

आईपीएल सीजन 1 की विजेता राजस्थान ने भी इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि टीम पिछले 5 मुकाबले में 4 गवाएं हैं, जबकि 1 मैच बेनतीजा रहा। हालांकि
टीम के युवा बल्लेबाज रियान पराग इस सीजन में बहुत ही दमदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। रियान पराग ने इस सीजन अबतक 12 इनिंग्स में 531 रन बना चुके हैं । इनके अलावा टीम के कप्तान संजू सैमसन भी शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने 13 इनिंग्स में 504 रन बनाए हैं। और इसके साथ ही टीम के सभी गेंदबाजों; रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, आवेश खान सभी लगभग शानदार प्रदर्शन किया है। और इसके
साथ ही टीम प्लेऑफ में अपना दमखम दिखाने को तैयार हैं।

इस मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से बहुत ही कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। दोनों टीमों में बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वे जीत का हर संभव प्रयास करेंगे। यह मैच आईपीएल 2024 की भविष्य तय करेगा और क्रिकेट प्रशंसकों के लिए काफी रोमांचक होगा।