shishu-mandir

रानीखेत:अग्निवीर(Agniveer) भर्ती रैली शुरू, बड़ी संख्या में पहुंचे युवा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Ranikhet: Agniveer recruitment rally started, youths arrived in large numbers

रानीखेत/अल्मोड़ा, 20 जून (2023) कुमाऊँ रेजिमेंटल सेंटर के सोमनाथ ग्राउंड में मंगलवार से अग्निवीर(Agniveer) भर्ती रैली शुरु हो गई है। रैली की शुरुआत 1.6 किलोमीटर की दौड़ के साथ हुआ।

saraswati-bal-vidya-niketan


जिसके बाद दौड़ में सफल अभ्यर्थियों का बीम, 9 फीट गड्ढा तथा ज़िग ज़ैग बैलेंस टेस्ट हुआ। तत्पश्चात उनके ऊंचाई, सीना तथा वजन मापने की प्रक्रिया चली । भर्ती रैली में अल्मोड़ा जिले के चार तहसीलों (भिकियासेन,चौखटिया,द्वाराहाट व सल्ट ) के लगभग एक हज़ार अभ्यार्थियों की परीक्षा ली गई। यह भर्ती रैली 7 जुलाई तक चलेगी।

Agniveer

इस अवसर पर सेना भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा ने बताया कि उत्तराखंड के युवाओं के लिए भारतीय सेना की ओर से रानीखेत में चल रही मौजूदा अग्निवीर (Agniveer) भर्ती रैली के बाद समस्त उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए नर्सिंग असिस्टेंट तथा सिपाही फार्मा के पदों के चयन के लिए दो और भर्ती रैलियां जुलाई के पहले पखवाड़े में रानीखेत में ही आयोजित की जाएंगी।


ताकि इन प्रदेशों के युवाओं को सेना में रहकर देश सेवा का भरपूर सुअवसर मिल सके । उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले कुछ महीनों में उत्तराखंड के नवयुवको के लिए लैंसडाउन तथा चंपावत में भी भर्ती रैलियां कराई जाएंगी ।


रानीखेत में कल से आरंभ हुई अग्निवीर (Agniveer)भर्ती रैली के लिए प्रशासन तथा पुलिस की ओर से अभ्यर्थियों के लिए आवास आदि की व्यवस्था की गई थी ।
सुबह ढाई बजे से ही अभ्यार्थी ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान के बाहर लाइन में खड़े होने शुरू हो गए थे । कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रानीखेत एस एच ओ की निगरानी में पुलिस बल पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात है । संयुक्त मैजिस्ट्रेट जय किशन के निर्देशन में नायब तहसीलदार की अगुवाई वाला उड़नदस्ता दल भी लगातार निगरानी में जुटा रहा ।