shishu-mandir

अल्मोड़ाः सड़क दीवार टूटने से फिर बंद हुई रानीधारा मार्ग, जनाधिकार मंच ने जताया आक्रोश तो लोनिवि से मिले सभासद मोनू

editor1
6 Min Read

Almora: Ranidhara Marg closed again due to road wall collapse, Janadhikar Manch expressed outrage and Monu met PWD

new-modern
gyan-vigyan

विगत रात्रि की वर्षा में अल्मोड़ा नगर का नगर पालिका परिषद के अन्तर्गत आन्तरिक लिंक मोटर मार्ग रानीधारा सड़क मार्ग की दीवार ग्रेस स्कूल के समीप ढह जाने से सड़क मार्ग फिर से बन्द हो गया हैं।
सड़क टूट जाने से क्षेत्र की जनता को फिर से असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा हैं। सड़क मार्ग की दीवार गिरने की जानकारी देते हुए जन अधिकार मंच संयोजक त्रिलोचन जोशी ने कहा कि विगत 17 मेई को सड़क मार्ग की बड़ी दीवार ढह गयी थी, उन्होंने क्षेत्र के विधायक मनोज तिवारी और जिलाधिकारी से सड़क मार्ग की दीवार का निर्माण शीघ्र आरम्भ करवाने के लिए कहा था। लगभग दो माह उक्त सड़क मार्ग बन्द रहा । क्षेत्र की जनता को अनेक परेशानियां उठानी पड़ी।

अल्मोड़ा, 20 अगस्त 2022- साई मंदिर रानीधारा सड़क मार्ग एक बार फिर बंद हो गया है। मरम्मत के बाद इस सड़क में नियमित यातायात शुरू भी नहीं हुआ था शुक्रवार की रात की बारिश में ग्रेस स्कूल के पास सड़क की दीवार टूट जाने से यातायात एक बार फिर बंद हो गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

जनाधिकार मंच के त्रिलोचन जोशी ने जहां विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए नगर की आंतरिक सड़कों की हालत पर चिंता जताई है तो सभासद अमित साह मोनू ने पीडब्लूडी अधिकारियों से मुलाकात कर रानीधारा रोड सहित सभी आंतरिक सड़कों का जल्द मरम्मत करने की मांग की है।


विगत रात्रि की वर्षा में अल्मोड़ा नगर का नगर पालिका परिषद के अन्तर्गत आन्तरिक लिंक मोटर मार्ग रानीधारा सड़क मार्ग की दीवार ग्रेस स्कूल के समीप ढह जाने से सड़क मार्ग फिर से बन्द हो गया हैं।


सड़क टूट जाने से क्षेत्र की जनता को फिर से असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा हैं। सड़क मार्ग की दीवार गिरने की जानकारी देते हुए जन अधिकार मंच संयोजक त्रिलोचन जोशी ने कहा कि विगत 17 मई को सड़क मार्ग की बड़ी दीवार ढह गयी थी, उन्होंने क्षेत्र के विधायक मनोज तिवारी और जिलाधिकारी से सड़क मार्ग की दीवार का निर्माण शीघ्र आरम्भ करवाने के लिए कहा था। लगभग दो माह उक्त सड़क मार्ग बन्द रहा । क्षेत्र की जनता को अनेक परेशानियां उठानी पड़ी।


उन्होंने कहा कि मरम्मत के दौरान ही उन्होंने पीडब्लूडी को निर्माणाधीन दीवार से सटी दीवार का भी उक्त समय में ही निर्माण करने के लिए कहा था। लेकिन विभाग द्वारा गम्भीरता से नहीं लिया गया, आज उक्त सड़क मार्ग फिर से बन्द हो गया हैं। जनहित के प्रति इसकी जवाबदेही किसके पास इसका कोई पता नहीं है।

विगत वर्ष नवम्बर से आरम्भ सड़क के विभिन्न स्थानों पर सी सी निर्माण अधूरा पड़ा हैं। सड़क में अनेक स्थानों पर मलवा अटा पड़ा हैं।

जलभराव से तलाब बना हुआ हैं। वहीं नगर पालिका के दूसरे आंतरिक सड़क मार्ग धार की तूनी से बीयरशिवा स्कूल एन टी डी सी सी मोटर मार्ग के अनेक स्थानों पर क्षतिग्रस्त और सड़क मार्ग में बड़े- बड़े गडढों पर भी नगर पालिका परिषद बोर्ड का ध्यानाकर्षण कराया हैं। क्षेत्र में प्रातःकाल से लेकर रात तक असंख्य बन्दरों का जमवाडा़ बना रहता हैं। एक दर्जन से अधिक लोगों को बन्दरों द्वारा काट दिया गया हैं। लेकिन जनहित के प्रति जवाबदेही से नगर पालिका परिषद बच रही हैं।

Ranidhara Marg closed again due to road wall collapse


उन्होंने क्षेत्र के विधायक मनोज तिवारी, जिलाधिकारी और अध्यक्ष नगर पालिका परिषद से क्षतिग्रस्त दीवार का शीघ्र निर्माण एंव सड़क मार्ग से मलवा हटाने तथा अधूरे सी सी मार्ग का शीघ्र निर्माण, धार की तूनी बीयरशिवा एन टी डी मोटर मार्ग के गडढों को यथाशीघ्र भरने सहित बन्दरों के बढ़ते आतंक से क्षेत्र सहित नगर की जनता को ठोस समाधान दिलाने की माँग की हैं।


लोनिवि अधिकारियों से मिले सभासद मोनू, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की मांग
इधर लक्ष्मेश्वर वार्ड के सभासद अमित साह मोनू के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने लोक निर्माण विभाग को भारी बारिश से क्षतिग्रस्त रानीधारा रोड की दीवार के निर्माण के लिए ज्ञापन दिया जैसा की विदित है विगत 3 माह पूर्व रानीधारा रोड की दीवाल बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई थी जिसके जिसके कारण आवागमन बंद हो गया था रात हुई वर्षा में उसके बगल की दीवाल के टूट जाने से स्थानीय नागरिकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि शिष्ट मंडल द्वारा गैस गोदाम रोड के सुधारी करण के लिए भी सांसद अजय टम्टा के माध्यम से अधिशासी अभियंता से वार्ता की उन्होंने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही गैस गोदाम के सुधारीकरण का कार्य प्रारंभ किया जाएगा शिष्टमंडल में मंडल में सभासद अमित साह भाजपा नगर अध्यक्ष कैलाश गुरूरानी पूर्व नगर महामंत्री कृष्ण बहादुर सिंह नगर उपाध्यक्ष सुनील जोशी पूर्व नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र बिष्ट जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा राजा खान नगर अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष सलमान अंसारी संजय बिष्ट आदि उपस्थित थे ।

Ranidhara Marg closed again due to road wall collapse
Ranidhara Marg closed again due to road wall collapse