Ramakrishna kuter

simant jile pithoragarh ke thal chetr me Ramakrishna kuter ne baate garm vastr

थल (​पिथौरागढ़)। रामकृष्ण कुटीर (Ramakrishna kuter) अल्मोड़ा ने सीमांत जिले पिथौरागढ़ के थल क्षेत्र की पंचायत दौली—कौली में निर्धन लोगों को गर्म वस्त्र वितरित किये।

इससे पूर्व गर्म वस्त्रों के वाहन को रामकृष्ण कुटीर (Ramakrishna kuter) अल्मोड़ा के अध्यक्ष स्वामी ध्रुवेशानन्द महाराज ने अल्मोड़ा से दौली—कौली को रवाना किया।

रामकृष्ण कुटीर अल्मोड़ा के अध्यक्ष स्वामी ध्रुवेशानन्द महाराज ने अपने उदबोधन में कहा कि यह क्षेत्र की अति—निर्धन जनता को दी गयी दान सामग्री नहीं है बल्कि नर के रुप में नारायण की सेवा है। कहा कि भगवान सब जीवों में है और रामकृष्ण मिशन के लिये निर्धन और असहाय लोगों की सेवा करना ही भगवान की असली पूजा है और इसी भावना को लेकर जनता की सेवा करते है। बाद में ग्राम पंचायत दौली—कौली के सहयोग से जन मिलन केन्द्र लालघाटी में क्षेत्र की अति निर्धन जनता को गर्म वस्त्र वितरित किये गये।


इस मौके पर राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय धाराकौली के 25 छात्र—छात्राओं सहित क्षेत्र के लगभग दो दर्जन गांवों के225 अति निर्धन नागरिकों को गर्म वस्त्र वितरित किये गये। ग्राम पंचायत दौली—कौली की प्रधान रेखा खड़ायत ने स्वामी कृपानाथानन्द महाराज के मार्गदर्शन में अल्मोड़ा से क्षेत्र में दान सामग्री को लेकर पधारे दल का पुष्प गुच्छ भेंट कर और माल्यार्पण कर समस्त जनता और ग्राम सभा की ओर से हार्दिक स्वागत किया।

ग्राम प्रधान ने रामकृष्ण कुटीर के इस सामाजिक कार्य की सराहना करते हुए कहा कि व और समस्त ग्रामीण जनता रामकृष्ण कुटीर (Ramakrishna kuter) अल्मोड़ा और वहां के अध्यक्ष स्वामी ध्रुवेशानन्द महाराज की आजीवन आभारी रहेंगी।

Almora breaking – महंगाई के विरोध में लाल हुई महिला कांंग्रेस , फूंका केन्द्र सरकार का पुतला


इस मौके पर स्वामी कृपानाथानन्द महाराज ने उ​पस्थित जनता को सम्बोधित करते हुये कहा कि रामकृष्ण कुटीर (Ramakrishna kuter)
अल्मोड़ा को आज क्षेत्र की जनता की सच्ची सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।


लालघाटी के जन मिलन केन्द्र में आयोेजित कार्यक्रम में ग्राम दौली—कौली, बिजानी, धाराकौली, पमतोड़ी, तोपराधार, धार गांव, लोतली, यनकोट, करेला, रजगोड़ा, वर्षायत, पूनीगॉव, कौली, आगर, डुंगरी, दड़मालगांव, संसखेत, लेपार्ती, तिलाड़ी, सानीखेत आदि गांवों से आये 200 ग्रामीणों और राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय, धाराकौली के 25 छात्र—छात्राओं को 150 कम्बल, 75 बनियान, ब्लेजर, जैकेट व गर्म कमीजें प्रदान किये गये।

दिल्ली चुनावों में उत्तराखं​डियों को टिकट ना देना थी ‘आप’ (aap) की बड़ी ग़लती’ : उमा सिसोदिया


कार्यक्रम का संचालन राजेन्द्र सिंह खड़ायत ने किया, सामाजिक कार्यकर्ता त्रिलोक सिंह खड़ायत, अमन कुमार, राजेन्द्र सिंह खड़ायत, बलवंत गिरी गोस्वामी, सचिन असवाल और प्रकाश सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता गंगा सिंह मेहता, लक्ष्मण सिंह कन्याल, पूरन सिंह खड़ायत, कल्याण सिंह खड़ायत, खड़क सिंह खड़ायत, भास्कर जोशी, सूरज सिंह, राजेन्द्र सिंह मेहता, पूरन चन्द्र जोशी, भवान सिंह मेहता, रमेश भट्ट, मुन्ना उपाध्याय, वीरेन्द्र सिंह खर्कवाल, पवन कुमार, इन्द्र सिंह कन्याल, खड़क सिंह बोरा, दान सिंह पानू, सुनील सिंह सत्याल, लाल सिंह मेहता इस मौके पर मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें