shishu-mandir

राज्य स्थापना दिवस पर अल्मोड़ा में हुए विविध कार्यक्रम

उत्तरा न्यूज डेस्क
4 Min Read

शहीदों के सपने को साकार करने के लिए विकास में सहयोग देने की अपील

Screenshot-5

IMG 20181109 204841

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा-: राज्य  स्थापना की 18वीं वर्ष गांठ के अवसर पर जिला अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन के दौरान शहीद हुए आन्दोलनकारियों को नमन करते हुये उन्हे श्रद्धाजंली दी। उन्होने कहा कि हमे शहीदों के सपनों को साकार करने के साथ-साथ यहां के जल, जंगल, जमीन से जुडे मामलों का निस्तारण प्रभावी ढंग से करने के साथ-साथ यहां के पलायन को रोकने के लिये एक ठोस पहल करनी होगी। जिला अधिकारी ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य के अनेक देशभक्तों ने स्वत्रंता आन्दोलन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी वही उत्तराखण्ड राज्य प्राप्ति के लिये भी अनेक संर्घष किये जिसके परिणाम स्वरूप हमें उत्तराखण्ड राज्य प्राप्त हुआ यहां के वीर सैनिको ने सीमाओं में रहकर सजग प्रहरी का काम किया वही दुसरी ओर यहां के अनेक अधिकारियों एवं कर्मचारियो ने उच्च पदों में रहकर उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया जो हम सबके लिये गर्व की बात है। 

IMG 20181109 204411

उन्होने इस अवसर पर सभी से अपील की कि हमें कोसी संवर्धन अभियान को सफल बनाने के साथ ही यहा पर महिला स्वयं सहायता समूह के गठन कर महिलाओं व युवाओं को स्वरोजगार की ओर आगे बढ़ने को कहा जिला अधिकारी ने कहा अल्मोड़ा जनपद शिक्षा व संस्कृति के लिये अग्रणीय जनपद के रूप में जाना जाता है। इसके परिणाम स्वरूप विगत 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक आयोजित अल्मोड़ा महोत्सव सफलतापूर्वक सम्पन्न हो सका इसके लिये सम्पूर्ण जनपदवासी बधाई के पात्र है। 

IMG 20181109 204359

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर अल्मोड़ा महोत्सव में जिन अधिकारियों एवं कर्मचारियों निष्ठा पूर्वक कार्य किया उन्हें एवं अन्य स्वयंसेवको एवं स्वतःस्फ्ूर्त भावना से जिन्होने काम किया था उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया इसके अलावा उन्होंने नवयुवक मंगल दल, सम्पूर्ण सांस्कृति दल, मानस पब्लिक स्कूल, एडम्स बालिका इण्टर कालेज, राजकीय बालिका इण्टर कालेज, आर्य इण्टर कालेज, सहित अन्य इनके द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये उन्हें सराहा साथ ही विद्यालयों की टीम को स्मृति चिन्ह भी दिये पंतनगर से आये छोटे बालक प्रखर पाण्डे की चेत का चेतोला की प्रस्तुति को सराहा। जिला अधिकारी ने कलैक्ट्रेट परिसर में विभिन्न स्वयं सहायता समूहों एवं कृषि, उद्यान, खादी ग्रामोद्योग द्वारा लगायी गयी प्रर्दशनी का अवलोकन किया।

       इस अवसर पर आज प्रातःकाल प्रभात फेरी के आयोजन के साथ ही क्राॅसकन्ट्री रेस का आयोजन किया गया। क्राॅसकन्ट्री रेस के सफल प्रतिभागिायों को भी मुख्यविकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने पुरूस्कार वितरित किये इस अवसर पर वयोबृद्व एडवोकेट मदन लाल शाह, गिरीश मल्होत्रा, जे0सी दुर्गापाल, ने अपने विचार व्यक्त किये। स्थापना दिवस के कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी विवेक राय, जिला विकास अधिकारी के के पंत, मुख्य शिक्षा अधिकारी जगमोहन सोनी, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक राय सहाब यादव, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी राजेश तिवारी, सहित अन्य अधिकरी कर्मचारी व गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डाॅ विद्या कर्नाटक एवं कपिल नयाल ने किया। 

IMG 20181109 204345