Anganwadi vacancies date extended

Here the rain showed the fury, three houses were burnt

पिथौरागढ़ सहयोगी,29 जून 2020—पिथौरागढ़ जिले की मुनस्यारी तहसील के दाखिम गांव कुरुवा तोक में तेज बारिश (rain)के चलते दो मकान जमीदोंज हो गए हैं.

rain

आ रही सूचना के अनुसार भारी बारिश(rain) के कारण पूरे क्षेत्र में कई स्थानों पर नुकसान हुआ है.
अब तक आ रही सूचना के अनुसार दो
मकान ध्वस्त हो गए हें तो चार लोगों की घायल होने की सूचना भी है. घायलों में एक बच्चा भी शामिल है.

uru advt

see it also

यहीं नहीं मलवे में कई मवेशियों के दबे होने की सूचना भी आ रही है.

rain

पिथौरागढ़ के बंगापानी तहसील के दाखिम गांव के कुरूवा तोक में बारिश(rain) बनीआपदा , कुछ मवेशी भी मलबे में दबे

तहसील बंगापानी के दाखिम गांव के कुरूवा तोक मेें रविवार रात हुई अतिवृष्टि के कारण दो मकान क्षतिग्रस्त हो गये. इस आपदा में दो परिवारों के चार लोगों को गंभीर चोट आयी हैं, जिसमें एक 5 साल का बच्चा भी शामिल है.

जबकि इन परिवारों के कुछ मवेशी भी मलबे में दब गए. अतिवृष्टि और भूस्खलन से इलाके में पेयजल लाइनों और सड़कों को भी काफी नुकसान पहुंचा है.


रात में बंगापानी के दूरस्थ क्षेत्र दाखिम में भारी अतिवृष्टि और भूस्खलन हुआ। जिससे कुरूवा तोक निवासी एक परिवार के भूपाल राम पुत्र पुष्कर राम उम्र 35 वर्ष, तारा देवी पत्नी भूपाल राम उम्र 30 वर्ष और 5 वर्षीय लक्षमण उर्फ लक्की पुत्र भूपाल राम तथा दूसरे परिवार की रमोति देवी पत्नी हुक्कम सिंंह उम्र 70 वर्ष को गंभीर चोटें आ गई.

गांववालों की मदद से घायलों को पहले नाचनी के पास स्थित गौचर अस्पताल ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद चारों को 108 सेवा के जरिये जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. प्रत्यशदर्शियों के मुताबिक मलबे में दो तीन मवेशी भी दबे हैं, जिनमें गाय व बकरी शामिल हैं.


ग्राम के मंगल सिह मेहरा ने घटना की सूचना सुबह प्रशासन को दे दी.जिसके बाद एसडीएम धारचूला एके शुक्ला, एनडीआरएफ व स्वास्थ्य विभाग की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। राहत बचाव टीम क्षतिग्रस्त मार्गों से करीब 8 किमी पैदल चलकर घटनास्थल पर पहुंची.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw