shishu-mandir

Union budget 2022- बजट पेश करने के बाद राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने रखे अपने विचार

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2022-23 को लेकर 39.45 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया, जिसमें government की तरफ से तमाम तरह के क्षेत्रों के लिए अलग-अलग ऐलान किए गए हैं। बताते चलें कि Corona काल में पेश किया गया यह Modi government का दूसरा और चौथा बजट है। इस बजट के पेश होने के बाद से ही विपक्षी दलों के नेताओं की टिप्पणियां भी आ रही है। बजट को लेकर congress नेता और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने tweet किया और बजट को शून्य कहा।

new-modern
gyan-vigyan

आपको बता दें की congress पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने tweet कर लिखा कि मोदी सरकार का यह शून्य बजट है। इस बजट में कई वर्गों के लिए कुछ भी घोषणा government की तरफ से नहीं की गई है। राहुल गांधी ने लिखा कि बजट में आम लोगों के लिए कुछ नहीं है। बजट में नौकरी करने वालों के लिए कुछ नया नहीं, इसके अलावा युवा, किसान, गरीब के लिए कुछ नहीं। वहीं बजट में एमएसएई के लिए भी कुछ ऐलान नहीं किया गया है।

शशि थरूर और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी कहीं ये बातें

वहीं दूसरी तरफ congress के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने इस बजट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इसमें कोई आवाज या दम नहीं है। इस बीच जानकारों का यह भी कहना है कि इस बजट से मध्यम वर्ग को कुछ खास नहीं मिला। Congress के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौकरीपेशा और मध्यम वर्ग की जनता को खासा निराश किया है। यह भारत के वेतनभोगी वर्ग और मध्यम वर्ग के साथ विश्वासघात है।