News-web

राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से हासिल की जीत,वही मेनका गांधी की सुल्तानपुर से हुई हार

Published on:

मेनका गांधी की हार
सुल्तानपुर में मेनका गांधी की हार हो गई है। सपा के राम भुवाल निषाद ने इस सीट पर जीत हासिल की। मेनका गांधी 30000 से ज्यादा वोटो से हार गई है।

शिवराज सिंह की रिकॉर्डतोड़ जीत
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की। उन्होंने 8 लाख से ज्यादा वोटो से अपनी जीत दर्ज की। शिवराज ने कांग्रेस के प्रताप बानु शर्मा को हराया है।

फैजाबाद में पिछड़ रही बीजेपी
फैजाबाद लोकसभा सीट पर लगातार इंडिया गठबंधन के अवधेश प्रसाद तेजी से बढ़त बना रहे हैं। लल्लू सिंह 31800 वोटों से पीछे हो गए हैं। अवधेश प्रसाद को अब तक 408382 वोट मिले हैं तो लल्लू सिंह को 376582 वोट मिले हैं।

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से जीते राहुल गांधी-
उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी जीत गए हैं। वही वह केरल के वायनाड लोकसभा सीट से भी अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के रुझान अब नतीजे में बदल गए हैं। अभी तक सामने नतीजे से यह पता चल रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली की लोकसभा सीट से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने करीब चार लाख वोटो से यह जीत दर्ज की है।उन्होंने दिनेश प्रताप सिंह को हराया है। चुनाव आयोग के मुताबिक राहुल गांधी को 684261 वोट मिले, जबकि सिंह 295646 वोट ही हासिल कर सके।