उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Raftaar बने virtual currency में फीस लेने वाले पहले रैपर

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

Famous rapper और संगीतकार रफ्तार ने बताया है कि वो अपने शो के लिए क्रिप्टोकरेंसी में फीस ले रहे हैं। करीब 15 साल से रफ्तार के मैनेजर और बिजनेस पार्टनर अंकित खन्ना ने एक ऐसा शो बुक किया है, जिसका प्रदर्शन जुलाई के दूसरे सप्ताह में होना है। कनाडा के ओटावा में 100 लोगों की प्राइवेट पार्टी के लिए इस शो का आयोजन होगा।

रफ्तार पहले ऐसे भारतीय कलाकार बन गए हैं, जो परफॉर्मेंस के लिए क्रिप्टोकरेंसी ले रहे हैं। रफ्तार ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘मैं हमेशा ब्लॉकचेन तकनीक का फैन रहा हूं और मुझे हमेशा आश्चर्य होता है कि कलाकारों और मैनेजर्स ने इस माध्यम की क्षमता का पता क्यों नहीं लगाया। मैंने आखिरकार इस दिशा में बेबी स्टेप्स ले लिए हैं।’

तो वहीं अंकित खन्ना ने कहा, ‘मेरी राय में संगीत ब्लॉकचेन को पूरी तरह से अपनाने वाले उद्योगों में से एक होगा। कलाकार अब बिचौलियों के बिना हर तरह से सीधे जनता के बीच जा सकता है। ब्लॉकचेन में संगीत बनाने या उसके साथ बातचीत करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक सहज अनुभव में तेजी लाने की क्षमता है। मुझे अपने लंबे समय से व्यापारिक सहयोगी रफ़्तार के साथ इस नए लेन-देन का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। यह वास्तव में नई पीढ़ी की आवाज है।’
 
क्या है क्रिप्टोकरेंसीक्रिप्टोकरेंसी  एक तरह का डिजिटल एसेट होता है। कई देशों में शॉपिंग, सर्विसेज के लिए क्रिप्टो का इस्तेमाल होता है। क्रिप्टोकरेंसी को नोट या सिक्कों के रूप में प्रिंट नहीं किया जा सकता। क्रिप्टोकरेंसी के लिए कोई बैंक या एटीएम भी नहीं होता है।

पिछले एक साल में क्रिप्टोकरेंसी को लेकर पूरी दुनिया में समर्थन बढ़ा है। क्रिप्टोकरेंसी बाजार अप्रैल में दो ट्रिलियन डॉलर का मार्केट कैप पार कर गया था। हालांकि, बाद में मई महीने में क्रिप्टो मार्केट ने काफी झटके भी झेले थे।

nitin communication

Related posts

थल सेना दिवस में शिरकत करने के लिये रवाना हुआ कुमाऊ रेजिमेंट के साईकिलिस्टों का दल

पर्यावरण संस्थान के दो वैज्ञानिक यूएसए में होने वाली स्काईप वार्ता में करेंगे प्रतिभाग

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा से दूतावास(Embassy) को भेजे गए 9 विदेशी