साध्वी निरंजन- अयोध्या जमीन पर सवाल सिर्फ चुनावी पैंतरा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

मथुरा-वृंदावन: केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए जमीन खरीद में घोटाला दर्शाने वाले वही लोग हैं, जो भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते रहे हैं। यह घोटाला उन लोगों का चुनावी पैंतरा है। बुधवार को वृंदावन पहुंचीं निरंजन ज्योति ने श्रीबांकेबिहारी मंदिर में दर्शन किए। ठाकुर जी की पूजा अर्चना करते हुए खुश और शांति की कामना की। 

इस दौरान मीडिया से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि जबरन धर्मांतरण के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार सख्त और सजग है। सरकार किसी भी कीमत पर जबरन धर्मांतरण के षड्यंत्र को सफल नहीं होने देगी। हाल ही में उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण के बड़े षड्यंत्र का खुलासा हुआ है। सुनियोजित तरीके से धर्मांतरण को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण को लेकर कानून बना हुआ है, लेकिन इसे और सख्त करने की आवश्यकता है। कहा कि हिंदू कभी भी जबरन धर्म परिवर्तन पर विश्वास नहीं करता है। उन्होंने श्री रामजन्म भूमि ट्रस्ट पर जमीन खरीद को लेकर लगे आरोपों पर कहा कि यह विपक्षियों का चुनावी पैंतरा है। आरोप लगाने वाले ये सभी लोग वहीं हैं जो भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते रहे हैं। इसे भाजपा का चुनावी मुद्दा बताते थे। उन्होंने टीकाकरण के लिए विपक्षियों को घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व की तारीफ की।