रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हारी पंजाब, शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने एक बार फिर दिखाया अपना जलवा

उत्तरा न्यूज टीम
5 Min Read

चंडीगढ़ के महाराजा यदविंद्रा सिंह इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए, बेहद ही रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को मेहमान हैदराबाद में 2 विकेट से हरा दिया।

new-modern

टॉस जीतकर हर कर बल्लेबाजी करने उतरे हैदराबाद ने नीतीश रेड्डी के शानदार अर्धशतक और आखिरी के ओवरों में अब्दुल समद और शाहबाज अहमद के धुआंधार पारी की बदौलत 182 रन बना दिया। ज़वाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरे, पंजाब किंग्स 180 रन ही बना सके और मुकाबले को 2 रन से गवां दिया।

नीतीश ने पलता मैच

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे हैदराबाद की सलामी बल्लेबाजों ने टीम को सधी शुरुआत दी। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। पर मुकाबले के चौथे ओवर में अर्शप्रीत सिंह ने ट्रेविस हेड(21) और ऐडन मार्करम(0) को आउट कर हैदराबाद को 2 झटके दिए। और फिर इसके अगले ही ओवर में सैम करन ने अभिषेक शर्मा(16) का भी विकेट झटक लिया। इसके बाद उन्होंने चौथे विकेट के लिए राहुल त्रिपाठी(11) के साथ मिलकर 25 रन,

छठे विकेट के लिए हेनरी क्लासेन(9)  के साथ मिलकर 36 रन तो सातवें विकेट के लिए अब्दुल समद(25)  के साथ मिलकर 50 रन जोड़ टीम को संकट से बाहर निकाला। मुकाबले में नीतीश रेड्डी ने 37 गेंद पर पांच चक्के और 4 चौके की मदद से 64 रन बनाएं। वहीं, अब्दुल समद 12 गेंदों पर 25 रन और  शाहबाज अहमद ने 7 गेंदों पर नाबाद 14 रनों की आतिशी पारी खेली; जबकि मुकाबले के आखिरी गेंद पर जयदेव उनादकट ने छक्का लगा टीम का स्कोर 182 रन पर पहुंचा दिया। वहीं पंजाब की तरफ से गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक 4, हर्षल पटेल एवं सैम करन ने 2-2 विकेट,तो कैगिसो रबाडा ने 1 विकेट लिया।

पंजाब की खराब बल्लेबाजी

183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं, मुकाबला के दूसरे ही ओवर में इस सीजन खराब फार्म से जूझ रहे पंजाब के सलामी बल्लेबाज जॉनी जॉनी बेयरस्टो 0 रन बनाकर पेट कमींस का शिकार बने। इसके बाद मुकाबले के तीसरे और पांचवें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने प्रभसिमरन सिंह(0) और शिखर धवन(16) का विकेट झटककर पंजाब को संकट में डाल दिया।

लेकिन फिर सिकंदर रजा और सम करन ने कुछ अच्छे शॉट खेल 38 रनों की छोटी साझेदारी की। लेकिन मुकाबले के दसवें ओवर में सैम करन 29 रन बना टी नटराजन का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पिछले मैच के हीरो शशांक सिंह ने सिकंदर रजा के साथ मिलकर 31 रन जोड़े,पर सिकंदर रजा भी 28 रन बनाकर जयदेव उनादकट का शिकार बने। फिर छठे विकेट के लिए बल्लेबाजी करने आए जितेश शर्मा भी कुछ खास नहीं कर सके और महज 19 बनाकर चलते बने।

जितेश शर्मा के आउट होने के बाद टीम को जीत के लिए 33 गेंद पर 69 रनों की आवश्यकता थी। फिर सातवें विकेट के लिए बल्लेबाजी करने आए, पिछले मैच में पंजाब के जीत के हीरो, आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने एकबार फिर धुआंधार साझेदारी की और नाबाद 67 रन जोड़े, पर टीम को जीत नहीं दिल पाए।

जहां मुकाबले में शशांक सिंह ने 25 गेंद पर नाबाद 46 तो आशुतोष शर्मा ने 15 गेंदों पर नाबाद 33 रनों की धुआंधार पारी खेली। वहीं, मुकाबले में हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक दो विकेट और कप्तान पैट कमिंस, नीतीश कुमार रेड्डी, टी नटराजन एवं जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट लिया।

बता दें, मुकाबले में नीतीश कुमार रेड्डी को उनके शानदार हरफ़नमौला परफॉर्मेंस की वजह से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। उन्होंने मुश्किल घड़ी में बल्लेबाजी करते हुए 64 रन बनाए और साथ ही साथ गेंदबाजी करते हुए सही समय में 1 विकेट भी झटका।