जन सहयोग (Public cooperation) व आंदोलन से हो रहा है सड़कों की मरम्मत का कार्य, बयान वीरों के के बयानों से नहीं- बिट्टू कर्नाटक

Newsdesk Uttranews
5 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 26 सितंबर 2020- एनएचएम के पूर्व उपाध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि अल्मोड़ा में सड़कों की मरम्मत का कार्य जन आंदोलन और जन सहयोग (Public cooperation) से हो रहा है।

holy-ange-school

बयान वीरों के बयानों की बदौलत नहीं। जारी एक बयान में बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि सड़कों के कार्य को लेकर कई बयान वीरों के लगातार बयान आ रहे हैं, वह हम पर राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं।

ezgif-1-436a9efdef

कर्नाटक ने कहा कि एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते हम सबका दायित्व है कि विपक्ष में बैठकर हम विपक्ष की भूमिका का सही तौर पर निर्वहन करें, साथ ही उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के सम्मानित साथी हम पर राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं,जबकि उनकी पार्टी में सन्यासी राजनीति कर रहे हैं , राजनीतिक लोग क्यों राजनीति नहीं कर सकते।


कहा कि सड़कों की दुर्दशा को लेकर उनके द्वारा Public cooperation से मार्च से लगातार सरकार को ज्ञापन, धरना प्रदर्शन, चक्का जाम जैसी अनेक आंदोलन कार्रवाई की गई, किंतु मार्च से सितंबर माह तक के बीच में सड़कों के कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया।

जब जन सहयोग (Public cooperation) से उनके द्वारा उग्र आंदोलन किया गया तो वर्तमान सरकार व उनके नुमाइंदे उनके व उनके साथियों के ऊपर मुकदमा लगाने में व्यस्त थे, अगर वह जनता के प्रति ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ होते तो तत्काल सड़कों के सुधारीकरण का कार्य जनता के आंदोलन के पूर्व ही प्रारंभ हो जाता।

कर्नाटक ने कहा कि आज लंबे संघर्ष के बाद सड़कों का कार्य प्रारंभ हुआ है और यह भी जन दबाव से (Public cooperation)। आज राष्ट्रीय राजमार्ग में गड्ढे भरने का काम प्रथम चरण में किया जा रहा है जिसकी बात बयानवीरों द्वारा की जा रही है वह केवल विभाग व ठेकेदार द्वारा जन दबाव को देखकर ही किया जा रहा है,

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से यह बयानवीर केवल कोरी बयानबाजी (Public cooperation) करने में व्यस्त हैं कितना उचित कदम होता जब वर्तमान समय में इनकी सरकार इन कामों को तत्काल प्राथमिकता के आधार पर करने का काम करती और जनता को हो रही समस्या का स्थाई समाधान करने का काम किया जाता,

यह भी पढ़े…..

Almora- राजकीय किशोरी सदन एवं शिशु निकेतन में सामग्री वितरित

कर्नाटक ने कहा कि जब से राज्य में त्रिवेंद्र सिंह की सरकार बनी है तब से सड़कों की दुर्दशा अपने चरम पर है, सड़क की ऊपरी सतह पूर्णतया उखड़ चुकी है, और सड़कों में लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं, किंतु विभाग व सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है।

कर्नाटक ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि केवल बयान दे देने से, लोगों के बात को दबाने से, मुकदमे का भय दिखाने से, आप जनता का दिल नहीं जीत सकते। आप को प्रचंड बहुमत राज्य की जनता ने दिया है, तो आपका दायित्व बनता है कि आप जन सरोकारों के कार्यों को करने का काम करें, और राज्य में समस्त क्षतिग्रस्त सड़कों को सुधारी करण करने का काम करें।

कर्नाटक ने कहा कि आज वर्तमान समय में स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं से प्रदेश की जनता को वंचित किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि केवल विपक्ष की आवाज दवा देने से आप जनता के दिलों में स्थान नहीं बना सकते, आने वाले समय में जनता इस बात का जवाब आपको अवश्य देगी।

कर्नाटक में इस बात में भी जोर देते हुए कहा यदि अन्य सड़कों का काम प्रारंभ नहीं हुआ और कार्य की गुणवत्ता का विशेष ध्यान नहीं रखा गया तो हम पुनः जनसहयोग (Public cooperation) से उग्र आंदोलन करेंगे और सरकार को तथा विभाग को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मजबूर कर देंगे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp