News-web

धूमधाम से मना पिटकुल का स्थापना दिवस

Updated on:

ptculs-foundation-day-celebrated-with-pomp

पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड(पिटकुल) का स्थापना दिवस पिटकुल मुख्यालय विद्युत भवन में धूमधाम से मनाया गया।पिटकुल के प्रबन्ध निदेशक पीसी ध्यानी की अध्यक्षता में पिटकुल मुख्यालय विद्युत भवन में ’’पूजन एवं हवन’’ कार्यक्रम के साथ इसकी शुरूवात हुई। इस मौके पर पिटकुल के कार्मिकों के लिए चिकित्सा शिविर भी लगाया गया था।


बीते दिवस यानि 1 जून को पिटकुल के स्थापना दिवस पर विद्युत भवन, देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में पिटकुल के प्रबन्ध निदेशक पीसी ध्यानी ने पिटकुल,उत्तराखण्ड राज्य की प्रगति की कामना के साथ इंद्र देव से भी उत्तराखण्ड राज्य का मौसम अच्छा बना रहने की कामना की देवता की मेहरबानी से पानी पर्याप्त रहे जिससे विद्युत आपूर्ति में कोई व्यवधान न हो और विद्युत व्यवस्था सुचारू और निर्बाध रूप से बनी रहें। जिससे प्रदेश के सम्मानित उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित समस्या का सामना न करना पड़े।


इस मौके पर पिटकुल में कार्यरत कार्मिकों के के लिए कनिष्क सर्जिकल एण्ड सुपर स्पेशलिटी हाॅस्पिटल, हरिद्वार बाई-पास रोड, देहरादून के सहयोग से चिकित्सा शिविर भी लगाया गया। पिटकुल के प्रबन्ध निदेशक पीसी0 ध्यानी ने कार्मिकों को संबोधित करते हुये पहले पिटकुल के सभी कार्मिकों को स्थापना दिवस की बधाई दी। ध्यानी ने पिटकुल के गठन और उसके बाद आयी चुनौतियों पर चर्चा के साथ ही पिटकुल की उपलब्धियों के बारे में भी बताया गया। उन्होंने पिटकुल द्वारा लगातार लाभ अर्जित करने पर इसके लिए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों तथा संविदा कर्मियों की दिन-रात मेहनत के लिए उनका आभार जताया गया। उन्होनें कहा कि फील्ड,उपसंस्थानों में कार्य करने वाले कार्मिक गर्मी,बरसात और ठंड के मौसम में भी हर हालत में अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हुये चुनौतियों का सामना करने को तत्पर रहते हैं और राज्य में सातों दिन चौबीसों घंटे निर्बाध विद्युत व्यवस्था बनाये रखते है।


प्रबन्ध निदेशक श्री पीसी ध्यानी ने पिटकुल को देश की अग्रणी पारेषण इकाई बनाने के लिए सभी कार्मिकों से और अधिक मेहनत से कार्य करने तथा भविष्य की कार्ययोजनाओं एवं लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु कार्यो में गति प्रदान करने के लिए प्रेरित करते हुए अपील की कि कि वह अपने सौपे गये दायित्वों के निर्वहन में शत प्रतिशत योगदान दे।


प्रबंध निदेशक ध्यानी ने कहा कि स्वस्थ शरीर से व्यक्ति हमेशा प्रसन्न चित्त होता है तथा स्वस्थ शरीर एवं प्रसन्न चित्त होने से कोई भी व्यक्ति अपने कार्य को पूरे मनोयोग से पूर्ण करता है। कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने हेतु व्यक्ति को समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच जरूर करानी चाहिए।
इस मौके पर कनिष्क सर्जिकल एण्ड सुपर स्पेश्लिटी हाॅस्पिटल, हरिद्वार बाई-पास रोड, देहरादून के सहयोग से आयोजित चिकित्सा शिविर में ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, एवं ईसीजी की निःशुल्क जाँच की गयी। इसके साथ ही चिकित्सालय के डाॅ0 डीआर पटेल, प्रियंका और उनके अन्य सहयोगी शामिल रहे। डाॅ पटेल ने इस मौके पर सभी से अपने दैनिक जीवन में आहार के साथ-साथ व्यायाम पर भी पूर्ण ध्यान देने को कहा।उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या आने पर चिकित्सक से सलाह अवश्य लेनी चाहिए। इसके साथ ही कार्मिकों का सामान्य परीक्षण कर परामर्श प्रदान किया गया। शिविर में पिटकुल के लगभग 150 कार्मिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।


इस मौके पर मुख्य अभियंता कमलकान्त,कंपनी सचिव अरूण सभ्भरवाल, महाप्रबन्धक (मा0सं0)अशोक कुमार जुयाल, मुख्य अभियन्ता जितेन्द्र चतुर्वेदी, मुख्य अभियन्ता ईला चन्द पन्त, महाप्रबन्धक (वित्त) मनोज कुमार,अधीक्षण अभियंता मन्त राम,उपमहाप्रबन्धक (वित्त)शालू जैन,अधीक्षण अभियन्ता पंकज चौहान,अधीक्षण अभियन्ता सन्तोष कुमार,पमुख्य कार्मिक अधिकारी विवेकानन्द,अधिशासी अभियन्ता राजीव सिंह,सहित मुख्यालय भवन में कार्यरत कार्मिक मौजूद रहे।