अपने बयानों को लेकर एक बार फिर फंसी प्रज्ञा ठाकुर, निर्वाचन आयोग ने थमाया नोटिस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
photo meadia source

डेस्क— एटीएस चीफ हेमंत करकरे को लेकर विवादित टिप्पणी कर सुर्खियों में आ चुकी भाजपा नेता और लोकसभा चुनाव 2019 में भोपाल सीट से उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर विवादों में आ गई हैं। इस बार उन्हें निर्वाचन आयोग ने नोटिस थमाया है। यह नोटिस उनके आपत्तिजनक बयान को लेकर जारी हुआ है आयोग ने बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित टिप्पणी पर उन्हें नोटिस दिया है।
बता दें हाल ही में भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने 26/11 मुंबई हमले के जिक्र के दौरान एटीएस चीफ हेमंत करकरे पर भी विवादित टिप्पणी की थी, जिस पर विराधी दलों के रोष जताने के बाद प्रज्ञा ने माफी मांग अपने बयान को वापस लिया था। ताजा बयान में अब उन्होंने कहा कि वह न सिर्फ बाबरी मस्जिद के ऊपर चढ़ी थीं, बल्कि उसे गिराने में भी मदद की थी। चुनाव आयोग ने भी तुरंत एक्शन लेते हुए साध्वी प्रज्ञा को चुनाव संहिता का उल्लंघन करने के लिए नोटिस थमा दिया। यही नहीं अब मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी एल कांता राव ने चेतावनी देते हुए सभी राजनीतिक दलों को एक सलाह भी जारी की है उन्होंने साफ किया है कि ‘बार-बार चुनाव और आचार संहिता के उपयोग और आचार संहिता का उल्लंघन व अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने की वजह से कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।
नए विवाद के अनुसार शनिवार को भोपाल में कैंपेन के दौरान एक टीवी चैनल पर बाबरी मस्जिद को लेकर यह टिप्पणी की और इसकी वजह से एक बार फिर बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना राजनीतिक गलियारों में ताजा हो गई, टीवी चैनल से साध्वी प्रज्ञा ने कहा था, ‘राम मंदिर निश्चित रूप से बनाया जाएगा यह भ​व्य मंदि होगा। समयसीमा पूछने पर प्रज्ञा ने कहा, ‘हम मंदिर का निर्माण करेंगे। ‘साध्वी प्रज्ञा ने बाबरी मस्जिद में अपनी अहम भूमिका पर भी प्रकाश डाला और कहा, ‘मैंने ढांचे पर चढ़कर तोड़ा था।(
मीडिया स्रोतो के आधार पर )

new-modern