Breaking

66 ‘junior Assistant’ promotions of Education Department canceled

अल्मोड़ा, 25 जून 2020
शिक्षा विभाग के कुमाऊँ मंडल में 66 कनिष्ठ सहायको को दिया गया प्रमोशन (promotions) का तोहफा विभाग ने 24 घंटे के भीतर वापस ले लिया. मंडलीय अपर निदेशक प्रारंभिक शिक्षा द्वारा पदोन्नति आदेश निरस्त कर दिए गए है.

uru advt

दरअसल, उत्तराखंड एजुकेशनल मिनिस्ट्रियल ऑफिसर्स एसोसिएशन की ओर से लंबे समय से विभिन्न पदों पर पदोन्नति (promotions) सूची जारी करने की मांग की जा रही थी. मांग पूरी नही होने पर मिनिस्ट्रियल कर्मियो ने प्रांत के आह्वान पर कुमाऊँ मंडल के सभी जनपदों में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था. यही नही कार्मिको ने 26 जून से पूर्ण कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी थी.

आनन फानन में मंडल स्तर से बीते बुधवार यानी 24 जून को 66 कनिष्ठ सहायको के प्रमोशन (promotions) की सूची जारी की गयी. जिसके बाद मिनिस्ट्रियल कर्मियो द्वारा अपना धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया था.

प्रमोशन (promotions) का तोहफा मिलने के बाद मिनिस्ट्रियल कर्मियो में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. यहां तक की कई कार्मिक प्रमोशन के दूसरे दिन ही अपने
कार्यालयों या विद्यालयो से रिलीव होकर नई तैनाती स्थल भी पहुँच पड़े. लेकिन कार्मिको की इस खुशी पर उस वक्त ब्रेक लग गया जब मंडलीय अपर निदेशक प्रारंभिक शिक्षा, रघुनाथ लाल आर्य ने पदोन्नति सूची जारी करने के ठीक 24 घंटे बाद पदोन्नति निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया.

25 जून को जारी इस आदेश में विभाग का कहना है की पदोन्नत हुवे कार्मिको के भर्ती वर्ष के 6 वर्ष पुरे नही हुवे है. कार्मिको की भर्ती वर्ष की अर्हता पूर्ण होने पर पदोन्नति आदेश निर्गत किये जाएंगे.

पदोन्नति (promotions) आदेश निरस्त करने पर मिनिस्ट्रियल कर्मियो में भारी रोष है.संगठन के मंडलीय सचिव धीरेंद्र कुमार पाठक का कहना है की कार्मिको की नियुक्ति तिथि में भर्ती वर्ष को अनदेखा किया गया है. जबकि पदोन्नत हुवे कार्मिको ने नियमानुसार 7वां वर्ष पूरा कर लिया है. उन्होंने कहा की मामले में प्रांतीय नेतृत्व से बातचीत कर शासन को पत्र भेजा जाएगा.

IMG 20200625 WA0006

कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें लिंक नीचे दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/