News-web

खास होगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह, यह देश करेंगे शिरकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल यानी 9 जून को शपथ ग्रहण समारोह होगा। जिसमें नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे भी शिरकत करेंगे। दोनों कल नई दिल्ली पहुंचेंगे। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने बुधवार शाम को प्रधानमंत्री मोदी के साथ टेलीफोन पर बातचीत और शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण के बाद अपनी यात्रा की पुष्टि की।

इसकी औपचारिक घोषणा आज (8 जून 2024) हो सकती है।एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि बुधवार शाम को दोनों नेताओं के बीच टेलीफोन पर वार्ता हुई। इस दौरान नरेंद्र मोदी ने नेपाली प्रधानमंत्री को शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। नेपाली प्रधानमंत्री ने भी फोन पर ही अपनी उपस्थिति की पुष्टि की।

वहीं श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भी बुधवार शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया। इसके अलावा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए 8 जून को ढाका से रवाना होंगी।बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के भाषण लेखक एम. नजरुल इस्लाम ने कहा, “शपथ ग्रहण समारोह की तारीखों में बदलाव के कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना शनिवार 8 जून को सुबह 11 बजे ढाका से दिल्ली के लिए रवाना होंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद 10 जून को दोपहर को लौट आएंगी.”