shishu-mandir

गजब:प्राईमरी स्कूल (Primary School Bagwadi)की शिक्षक वीर- अपने स्थान पर गांव की युवती को तैनात‌ किया प्रधानाध्यापिका ने

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

प्राईमरी स्कूल बग्वाड़ी (Primary School Bagwadi)में निरीक्षण में सामने आया प्रकरण

पौड़ी, 21 सितंबर 2022- थलीसैंण ब्लाक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बग्वाड़ी (Primary School Bagwadi)में कार्यरत प्रधानाध्यापिका के अपने स्थान पर किसी अन्य को स्कूल में पठन-पाठन का दायित्व देने का अजब गजब मामला सामने आया है।


मुख्य शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में यह बात‌ सामने आई है।
मामले में मुख्य शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापिका के वेतन आहरण पर रोक लगाने सहित उप शिक्षाधिकारी थलीसैंण को विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं।

Screenshot 2022 0921 092215
Primary School Bagwadi


जानकारी अनुसार मंगलवार को सीईओ ने उक्त स्कूल (Primary School Bagwadi)का औचक निरीक्षण किया था। पौड़ी के मुख्य शिक्षाधिकारी डा. आनंद भारद्वाज ने बताया है कि प्राइमरी स्कूल बग्वाड़ी (Primary School Bagwadi)के औचक निरीक्षण में पाया गया कि यहां तैनात प्रधानाध्यापिका शीतल रावत ने अपने स्थान पर ढाई हजार मासिक पारिश्रमिक पर किसी ग्रामीण लड़की को छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन के लिए रखा है।


प्रकरण को उन्होंने बेहद गंभीर बताया और कहा कि प्रधानाध्यापिका के वेतन आहरण पर रोक लगा दी है। उप शिक्षाधिकारी थलीसैंण को इस प्रकरण की विस्तृत जांच कर प्रधानाध्यापिका का स्पष्टीकरण देने को कहा है। सीईओ ने कहा कि जब तक औचित्यपूर्ण स्पष्टीकरण नहीं मिल जाता है तब तक प्रधानाध्यापिका के वेतन पर अग्रिम आदेशों तक रोक रहेगी।
समाचार सामने आने के बाद सोशल मीडिया में भी लोग कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।