shishu-mandir

ब्रेकिंग न्यूज: अल्मोड़ा में सब्जियों के दाम (rate of vegetables) तय, तय दामों से अधिक पर सब्जी बेची तो होगी कार्रवाई

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 26 मार्च 2020

saraswati-bal-vidya-niketan

जिला प्रशासन द्वारा गुरुवार यानि आज सब्जियों के दाम तय कर दिए गए है। लॉक डाउन के आदेश के बाद यह फैसला लिया गया है। एसडीएम ने कहा कि तय दामों से अधिक कीमत पर स​ब्जी बेची तो संबंधित ​विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस कोविड—19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु सरकार ने पूरे देश में लॉक डाउन के आदेश जारी किए है। इधर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की जनता को प्रत्येक दिन सुबह 7 से 10 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की छूट दी है। लॉक डाउन के चलते कई सब्जी विक्रेता मनमाने रेटों पर सब्जी बेच रहे थे। (rate of vegetables)

आखिरकार आज प्रशासन की ओर से सब्जियों के दाम (rate of vegetables) तय कर दिए गए है। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद एसडीएम/ जिला पूर्ति अधिकारी सीमा विश्वकर्मा ने आदेश जारी किए है। आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में मंडी की दरों के अनुरूप सब्जी के दर निर्धारित की गई है। (rate of vegetables)

आदेश में सभी स्थानीय सब्जी विक्रेताओं को सब्जी को निर्धारित दरों (rate of vegetables) पर ही बेचने के निर्देश दिए है। अन्यथा कालाबाजारी रोकथाम अधिनियम 1980 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यहां देखे आदेश—