उत्तरा न्यूज
अभी अभी चम्पावत

Champawat- जिला सूचना कार्यालय में पत्रकारिता के वर्तमान स्वरूप और उसकी चुनौतियों पर हुई चर्चा

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

चम्पावत। 16 नंवबर 2021- राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर आज जिला सूचना कार्यालय में एक विचार गोष्ठि का आयोजन किया गया, जिसमें जनपद के अनेक पत्रकारों ने शिरकत की। वरिष्ठ पत्रकार गणेश दत्त पांडेय तथा जिला सूचना अधिकारी राजेन्द्र सिंह धामी की अध्यक्षता में गोष्ठि का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का संचालन प्रकाश चन्द्र सूल ने किया।

nitin communication

इस दौरान वक्ताओं ने पत्रकारिता के वर्तमान स्वरूप और उसकी चुनौतियों पर विस्तार से चर्चा की। गोष्ठी में मीडिया में आ रहे बदलावों पर भी चर्चा हुई। वक्ताओं ने कहा पत्रकारिता ने समाज में सजग प्रहरी की भूमिका निभाई है। वरिष्ट पत्रकार गणेश दत्त पांडेय ने कहा पत्रकार समाज का आईना है, जो जनता तक अपनी बात को पहुंचाते हैं। समाज को सही दिशा दिखाने में पत्रकार एक अहम भूमिका निभाता है।

udiyar restaurent
govt ad

जिला सूचना अधिकारी राजेन्द्र सिंह धामी ने सभी पत्रकारों को शुभकामनाएं प्रेषित कर कहा कि पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है। भारत एक लोकतांत्रिक देश है। भारत में प्रेस की स्वतंत्रता भारतीय संविधान के अनुच्छेद-19 में भारतीयों को दिए गए अभिव्यक्ति की आजादी के मूल अधिकार से सुनिश्चित होती है। लोकतंत्र का चतुर्थ स्तम्भ कहे जाने वाले ‘प्रेस’ की निष्पक्षता, स्वतंत्रता और उच्च नैतिक मापदंडों के प्रति आग्रह को प्रकट करते ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ की सभी पत्रकार जन को हार्दिक शुभकामनाएं।

कहा कि इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य प्रेस की आजादी के महत्व के प्रति जागरूकता फैलाना है। साथ ही ये दिन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने और उसका सम्मान करने की प्रतिबद्धता की बात करता है। प्रेस की आजादी के महत्व के लिए दुनिया को आगाह करने वाला ये दिन बताता है कि लोकतंत्र के मूल्यों की सुरक्षा और उसे बहाल करने में मीडिया अहम भूमिका निभाता है।

कार्यक्रम में चंद्रशेखर जोशी, चंद्र बल्लभ ओली दिनेश चंद्र पांडेय, सतीश चन्द्र जोशी, विनय शर्मा, नवीन भट्ट, योगेश जोशी, गिरीश बिष्ट समेत अन्य पत्रकार मौजूद रहे।

Related posts

आईएएस सविन बंसल ने लिया नैनीताल के जिलाधिकारी का चार्ज

Newsdesk Uttranews

बधाई: लक्ष्य ने जीता इस वर्ष का पांचवा अंतर्राष्ट्रीय खिताब, बांग्लादेश इंटरनेशनल—2019 का एकल खिताब किया अपने नाम, गृह जनपद में खुशी की लहर

UTTRA NEWS DESK

उल्लास के नाम पर दिखा हुल्लड़, बाइकर्स ने तोड़े यातायात के नियम, पुलिस व सीपीयू रही तमाशाबीन, अनदेखी का सोशल मीडिया पर खूब उड़ा मजाक