shishu-mandir

Almora- वरिष्ठ रंगकर्मी शिवचरण पांडे को दी गई श्रद्धांजलि

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा। आज दुर्गा महोत्सव समिति चौघानपाटा अल्मोड़ा द्वारा एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें अल्मोड़ा के वरिष्ठ रंगकर्मी शिवचरण पांडे जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया गया। शोक सभा में शिवचरण पांडे के निधन को अल्मोड़ा के लिए एक बहुत बड़ी क्षति बताया गया।

new-modern
gyan-vigyan

शोक सभा में समिति के अध्यक्ष ने कहा कि शिवचरण पांडे ने अल्मोड़ा ही नहीं उत्तराखंड वह देश विदेश तक कुमाऊनी रामलीला वह बैठक होली को आगे बढ़ाने का काम किया।
वरिष्ठ व्यापारी सुनील सचदेवा ने कहा कि उनका जाना समाज के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है उनके द्वारा हर वर्ष प्रकाशित पुरवासी पत्रिका में जो संस्कृति से जुड़ी महत्वपूर्ण सामग्री रहती थी वह आने वाली पीढ़ी को हमारी संस्कृति से अवगत कराएगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

शोक सभा में मृतक आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रख भगवान से प्रार्थना की गई कि उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें शोक सभा में पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष भैरव गोस्वामी, आनंद ,मनोज गोस्वामी, दलीप ,किशोर नेगी , दर्शन मेहता,तारा जोशी , पूरन रौतेला ,संतोष जोशी , राकेश जोशी,परितोष जोशी अरुण रौतेला ,सूरज वाणी, शंकर भट्ट,दिनकर भट्ट, बालम बानी, आशुतोष भट्ट,आलोक गोयल , खष्टी देवी ,अरुण रौतेला ,दिनेश पांडे, मुकेश जोशी ,हेमचंद्र ,मुकेश नेगी,आदि मौजूद थे। संचालन महासचिव मनीष जोशी ने किया।

वहीं कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ के महासचिव प्रसिद्ध लोक गायक गोपाल सिंह चम्याल ने भी वरिष्ठ रंगकर्मी शिवचरण पांडे के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। चम्याल ने कहा है कि शिवचरण पांडे रामलीला मंचन में अहम भूमिका रहती थी हुक्का क्लब की रामलीला को राष्ट्रीय स्तर में पहचान दिलाने में उनकी अहम भूमिका रही है।

कहा कि बैठक होली गायन में भी उनका योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। कहा कि शिवचरण पांडे का रंगमंच के लिए निष्ठा इमानदारी से दिया हुआ योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ के समस्त पदाधिकारियों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं।