shishu-mandir

अल्मोड़ा की प्रांजल कर्नाटक बनी सैन्य अधिकारी, लोग दे रहे हैं बधाई

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Pranjal Karnatak of Almora became an army officer, people are congratulating

अल्मोड़ा, 17 सितंबर 2022- अल्मोड़ा के कर्नाटकखोला निवासी प्रांजल कर्नाटक सैन्य अधिकारी बन गई हैं।यह बालिका एसएससी टैक (लैफ्टिनेन्ट) मे चयनित हुई और सैन्य अधिकारी के रूप में देश की सेवा करेगी।

Pranjal Karnatak
Pranjal Karnatak


पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की सार्थकता आज इस बात से स्पष्ट होती है कि बालिकाएं लगातार राष्ट्र की सुरक्षा के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने लगी हैं,इसी क्रम में प्रांजल कर्नाटक के सैन्य अधिकारी बनने पर कर्नाटक खोला क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। ।

श्री कर्नाटक ने कहा कि यह बड़े गौरव की बात है कि होनहार युवा बालिका हमारे क्षेत्र से है जो विनोद कर्नाटक डाॅ.विद्या कर्नाटक की सुपुत्री हैं। आज देश की सेवा के लिए यह होनहार बालिका सैन्य अधिकारी के रूप में चुनी गयी है । उन्होंने पूरे क्षेत्रवासियों की ओर से प्रांजल कर्नाटक के अभिभावक और समस्त परिजनों को हार्दिक शुभकामनाए प्रेषित की । उन्होंने कहा कि इस बालिका ने बचपन से ही अनेकों योग्यताओं के साथ खेल, ताइक्वांडो, संगीत और अनेकों क्षेत्र में अच्छे आयाम स्थापित किए थे । प्रांजल ने अपने परिश्रम से तीलू रौतेली पुरस्कार भी प्राप्त किया। ‌