mukhymantri swarojagar yojana

Pradhan Mantri Kisan Yojana

The amount of Pradhan Mantri Kisan Yojana will come into the account on this day

अल्मोड़ा 24 दिसम्बर 2020- प्रधानमंत्री किसान योजना (Pradhan Mantri Kisan Yojana) के तहत 25 दिसंबर को किसानों के खाते में धनराशि आ जाएगी|

Pradhan Mantri Kisan Yojana
प्रधानमंत्री किसान योजना (Pradhan Mantri Kisan Yojana)की धनराशि इस दिन आएगी खाते में 2

25 दिसम्बर, 2020 को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पीएम किसान योजना(Pradhan Mantri Kisan Yojana) के अन्तर्गत 18 हजार करोड़ रूपये को 9 करोड़ किसानों के खातों में हस्तान्तरित करेंगे| इस दौरान दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री किसानों को सम्बोधित भी करेंगे।

 इस बात की जानकारी वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से देते हुए मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने समस्त जिलाधिकारियों, कृषि अधिकारियों, पंचायती राज व ग्राम्य विकास के अधिकारियों को इस दिन होने वाले कार्यक्रम की आवश्यक तैयारियाॅ समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण विभिन्न चैनलों व सोशल मीडिया के माध्यम से देश भर में किया जायेगा।

Almora- सरकार के विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाए कार्यकर्ता: वीरेंद्र बिष्ट

 मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि यह कार्यक्रम समस्त न्याय पंचायतों व ब्लाॅक मुख्यालयों में आयोजित करते हुए कृषकों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधिगण व क्षेत्रीय लोगो का पूर्ण भागीदारी हो इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाय। इस दिन समस्त ब्लाॅक मुख्यालयों में विभिन्न रेखीय विभागों की कल्याणकारी योजनाओं व उनके स्टाॅल लगाना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यक्रमों में कोविड-19 की गाइड लाईन का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश उन्होंने दिये हैं।

ताजा तरीन वीडियो के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw