बड़ी खबर:: अल्मोड़ा में कल 6 घंटे बंद रहेगी बिजली आपूर्ति, कई गांव भी होंगे प्रभावित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
alert
Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा,16 अक्टूबर 2021—अल्मोड़ा नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र में रविवार 17 अक्टूबर यानि कल विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी।

ezgif-1-436a9efdef

करीब 6 घंटे तक आपूर्ति बंद रहने की बात बिजली विभाग ने बताई है। यहीं नहीं उपभोक्ताओं से इस दौरान बिजली की वैक्लपिक व्यवस्था करने और कार्य में सहयोग की अपील भी विभाग ने की है।

विभाग के अनुसार 132 केवी उपसंस्थान पिटकुल अल्मोड़ा में विभाग की ओर से अनुरक्षण कार्य और 33 केवी लाइनों के ऊपर आ रहे पेड़ों की टहनियों की लॉपिंग के चलते यह कटौती की जा रही है।


विभाग यानि यूपीसीएल के अधिशासी अभियंता कन्हैया जी मिश्रा ने बताया कि 132 केवी उपसंस्थान में पिटकुल की ओर से अनुरक्षण कार्य किया जा रहा है। जबकि विभाग की ओर से 33 केवी उपसंस्थान लक्ष्मेश्वर, खत्याड़ी, बख, कोसी, सोमेश्वर, लमगड़ा, तोली, दन्या, कनारीछीना, जैंती, और ताकुला से निकलने वाली बिजली लाइनों के ऊपर आ रहे पेड़ों की टहनियों की लॉपिंग की जाएगी। जिस कारण इस दौरान इन उपस्थानों से जुड़े क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। उन्होंने बताया कि सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक लाइनों में कार्य किया जाएगा।


जानकारी के अनुसार लक्ष्मेश्वर, खत्याड़ी, बख, कोसी, सोमेश्वर, लमगड़ा, तोली, दन्या, कनारीछीना, जैंती और ताकुला सबस्टेशनों से जुड़े क्षेत्र इससे प्रभावित होंगे। इनसे संबंधित जिन स्थानों पर पंपिग पेयजल योजनाएं संचालित हैं वहां पानी की आपूर्ति बाधित हो सकती है। अल्मोड़ा नगर की पानी की व्यवस्था भी पंम्पिंग पर ही आधारित है। ऐसे में यदि आप उप्रोक्त क्षेत्रों में निवास करते हैं तो पीने के पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें।

Joinsub_watsapp