उत्तरा न्यूज
अभी अभी

इस Post office scheme से आपको घर बैठे मिलेंगे इतने हजार रुपए, बस करना होगा ये काम

काम की खबर:

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

कई Post office scheme अभी के वक्त में लोगों को कई अलग अलग फायदे दे रही है। इसलिए ही कई लोग आज कल के बड़े बड़े बैंकों को छोड़कर पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाते है।आज हम आपको पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी ही स्कीम बताने जा रहे है जिसकी सहायता से आप भी अच्छी खासी इनकम कमा सकते है।

जिस post office scheme के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, इस स्कीम में आपको बिना नुकसान के डर के मुनाफा मिलता है। इस स्कीम में आपको एक बार निवेश करना होता है और जैसे ही स्कीम की maturity period पूरा हो जाता है तो फिर आपको हर महीने एक fixed ammount मिलने लगती है।

Post office scheme में निवेश करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि बाजार के उतार-चढ़ाव का इस पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसके लिए आपको एक MIS account खुलवाना होता है, जिसकी परिपक्वता अवधि 5 साल होती है और आप इसमें एकमुश्त 4.5 लाख तक निवेश कर सकते हैं। मैच्योरिटी पीरियड पूरा होने के बाद आपको हर साल 29 हजार 700 रुपए तक मिल सकते है।

आपको बता दें कि एमआईएस स्कीम इस वक्त सालाना 6.6% का ब्याज दे रही है। अगर आप इस post office scheme के तहत अपना खाता खुलवाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके पास एक आधार कार्ड होना चाहिए। आधार कार्ड के अलावा वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस को भी अपनी आईडी प्रूफ के रूप में दिखा सकते हैं। आपके पास दो दो पासपोर्ट साइज फोटो भी होनी चाहिए। इसके साथ ही address proof के लिए सरकार द्वारा जारी किया गया आईडी कार्ड या भी कोई यूटिलिटी बिल ही मान्य रहेगा।

Related posts

अभिनेता विक्रम गोखले का निधन

editor1

बेतालघाट में लगा समाज कल्याण विभाग का शिविर

Newsdesk Uttranews

आपका सोने पर होने वाला है सुहागा क्योंकि करवा चौथ से पहले सोने के दामों में हुई भारी गिरावट

उत्तरा न्यूज टीम