Pithoragarh जनपद के दूरस्थ इलाकों की 142 पोलिंग टीमें रवाना, तीन अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को होने वाले मतदान से दो दिन पहले शनिवार को दूरस्थ क्षेत्रों की 142 पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री के साथ एलएमएस पीजी कालेज पिथौरागढ़ से उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

धारचूला विधानसभा क्षेत्र की 68, डीडीहाट की 8, पिथौरागढ़ की 42 तथा गंगोलीहाट की 24 पार्टियों रवाना हुईं। चारों विधानसभा क्षेत्रों की 600 पोलिंग पार्टियों में से अब तक 160 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा चुका है, जबकि नजदीकी मतदेय स्थलों की 440 पोलिंग पार्टियों को मतदान से एक दिन पूर्व रविवार को भेजा जाएगा।

बूथों के लिए रवाना होने से पूर्व पोलिंग कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट से अपना वोट भी दिया। साथ ही सभी पार्टियों के मोबाइल नंबर पीडीएमएस में पंजीकृत किये गए। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आशीष चौहान ने सभी पोलिंग पार्टियों से अपने गतंव्य को जाते तथा लौटते समय ईवीएम, वीवीपैट और चुनाव सामग्री का विशेष ध्यान रखने तथा निर्धारित स्थलों पर ही रात्रि विश्राम करने के निर्देश दिए हैं।

चुनाव: तीन अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी

पिथौरागढ़। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आशीष चौहान ने पोलिंग पार्टियों के मूवमेंट के दौरान वीवीपैट व ईवीएम को असावधानी पूर्वक हैंडलिंग करने पर मतदेय स्थल जौलढुंगा के पीठासीन अधिकारी व सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा यातायात व्यवस्था में तैनात एफजीआई अधिकारी को गाड़ी बदलने का दोषी पाया, जिस पर तीनों अधिकारियों को तत्काल प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की गई। साथ ही इस पोलिंग बूथ के पीठासीन अधिकारी को बदल कर उनके स्थान पर दूसरे पीठासीन अधिकारी को भेजा गया।