धौलछीना में थाने की स्वीकृति पर क्षेत्रवासियों ने जताई खुशी

editor1
1 Min Read
Screenshot-5

धौलछीना। अल्मोड़ा जिले के धौलछीना में नया थाना स्वीकृत किए जाने का जनप्रतिनिधियों तथा क्षेत्रवासियों ने स्वागत किया है। थाना खुलने से क्षेत्र में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लग सकेगा। ग्रामीणों ने उम्मीद जताई है कि सरकार के इस निर्णय के बाद अब ग्रामीण क्षेत्र में कानून व्यवस्था मजबूत होगी। लंबे अरसे से ग्रामीण धौलछीना में थाना खुलवाए जाने की मांग करते आ रहे हैं।

holy-ange-school

बताते चलें कि धौलछीना क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान है यहां पर वर्ष भर देश-विदेश से पर्यटक आते जाते हैं। बाहर से आने वाले अराजक तत्वों, तस्करों तथा अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस तत्परता से कार्य कर सकेगी। लंबे समय से इस क्षेत्र को राजस्व पुलिस से हटाकर रेगुलर पुलिस को सौंपे जाने की मांग की जा रही थी।

ezgif-1-436a9efdef

विकासखंड के अति दुर्गम क्षेत्र सेराघाट की सीमा पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर जिले से जुड़ी हुई है। अक्सर इस क्षेत्र में अपराध की घटनाएं अधिक होती है। अक्सर जटिल अपराधों को राजस्व पुलिस से स्थानांतरित कर रेगुलर पुलिस को सौंपा जाता रहा है। धौलछीना थाने के अंतर्गत विकासखंड के 54 राजस्व गांवों के अलावा धौलादेवी ब्लॉक के भी कुछ गांव को जोड़ा जाएगा।

Joinsub_watsapp