Delhi Child Trafficking Racket: दिल्ली में बच्चा चुराने वाले गैंग को पकड़ा पुलिस ने, 5 लाख में बेचते थे बच्चा, अब तक बेचे 10 बच्चे

Smriti Nigam
2 Min Read

Delhi Child Trafficking Racket: दिल्ली में सीबीआई की टीम ने बच्चा चोरी करने वाले गैंग को पकड़ लिया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने चाइल्ड ट्रैफिकिंग के मामले में देश की राजधानी में कई जगह छापेमारी की। इस दौरान दिल्ली के केशवपुरा में स्थित एक घर में तीन नवजात शिशुओं को पाया गया जिसके बाद पुलिस ने उन्हें बचाया। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

new-modern

सीबीआई का कहना है कि मानव तस्करी के इस धंधे में कई लोग शामिल है। नवजात को काले बाजार में वस्तुओं के रूप में खरीदा और बेचा जा रहा था. सीबीआई फिलहाल इसमें शामिल सभी पक्षों से पूछताछ कर रही है, जिसमें बच्चों को बेचने वाली महिला और खुद खरीदने वाले दोनों शामिल हैं.

दिल्ली में बच्चा चोर गिरोह का पर्दाफाश?

सीबीआई ने शनिवार को दिल्ली में कई जगह पर मानव तस्करी के खिलाफ ऑपरेशन चलाया।सीबीआई ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 7 से 8 बच्चों की तस्करी में शामिल व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गिरफ्तार किए गए लोगों में अस्पताल का एक वर्ल्ड बाय और महिलाएं शामिल है।  सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने ही करीब 10 बच्चे बेचे गए हैं और कुल मिलाकर 7 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

4-5 लाख में बेचा जा रहा था बच्चा?

बताया जा रहा है कि अस्पताल से बच्चा चोरी कर उसे बेच दिया जाता था। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में मानव तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद सीबीआई जांच अब कई राज्यों तक पहुंच गई है, कई प्रमुख अस्पताल गहन जांच के दायरे में आ गए हैं। सूत्रों ने बताया कि नवजात बच्चों को 4 से 5 लाख रुपये तक की बड़ी रकम लेकर बेचा जा रहा था।