कोहली के शतक पर भारी पड़ा बटलर का शतक, राजस्थान ने लगाया जीत का चौका…..तो बेंगलुरु की लगातार तीसरी हार

उत्तरा न्यूज टीम
4 Min Read

राजस्थान के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए, आईपीएल के 19वें मुकाबले में राजस्थान के रजवाड़ों ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराकर इस सीजन अजय रहते हुए जीत का चौका लगाया। वहीं मेहमान बेंगलुरु की लगातार तीसरी,तो इस सीजन 5 मुकाबलों में चौथी हार थी।

new-modern

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी, बेंगलुरु ने विराट कोहली के नाबाद 113 रनों की शानदार शतकीय पारी की बदौलत बोर्ड पर 183  रन  बना  दिए। जवाब में मेजबान राजस्थान ने भी जास बटलर के नाबाद विस्फोटक 100 और कप्तान संजू के अर्शतक की बदौलत मुकाबला को 5 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से अपने नाम किया।

किंग कोहली ने जड़ा शानदार शतक

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज व बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने करियर का आठवां शतक जड़ते हुए
टीम को 183 रनों तक पहुंचाया। कोहली ने अपनी पारी के दौरान 72 गेंद पर 156.94 की स्ट्राइक रेट से 12 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 113  रन  बनाए। उन्होंने पहले विकेट के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ मिलकर 125 रन जोड़े।

कप्तान फाफ ने 44 रनों की अच्छी पारी खेली। इसके बाद उन्होंने तीसरे विकेट के लिए सौरभ चौहान(9) के साथ 27 और चौथे विकेट के लिए कैमरान ग्रीन(5) के साथ नाबाद 28 रनों  की साझेदारी की। मुकाबले में राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने 2 और नांद्रे बर्गर ने 1 विकेट लिया।

बटलर ने खराब की कोहली की पार्टी

184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी,राजस्थान ने  मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम किया। इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने फॉर्म में वापसी करते हुए अपने आईपीएल छठा शतक जड़ा  और टीम को जीत दिलाई। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 58 गेंदों पर 172.41  की स्ट्राइक-रेट से 9 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 100 रन बनाएं।

बता दें, 19वें ओवर के बाद टीम को जीत के लिए 1 रन चाहिए था और बटलर 94 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उनको शतक केलिए छक्के की जरूरत थी; तब उन्होंने 20वें ओवर में गेंदबाजी करने आए कैमरन ग्रीन के पहली  गेंद पर छक्का जड़  टीम को जीत दिलाई और अपना शतक भी पूरा किया। उनके इस शानदार परफॉर्मेंस की वजह से अपने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ से सम्मानित किया गया।

संजू ने भी खेली कप्तानी पारी

184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, राजस्थान की शुरुआत बेहद ही खराब रही और मैच के दूसरे ही गेंद पर यशस्वी जयसवाल 0 पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान संजू और बटलर ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 86 गेंदों का सामना करते हुए 148 रनों की तूफानी साझेदारी की। कप्तान संजू ने 42 गेंद पर 164.29 की स्ट्राइक रेट से 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 69 रनों की आतिशी पारी खेली और राजस्थान को जीत की औपचारिकता तक पहुंचा दिया।