चोरी की वारदातों में वांछित आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

चोरी की कई वारदातों में वांछित आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है। पकड़ा गया आरोपी चोरी के एक मामले में जेल जा चुका है और इस समय जमानत पर रिहा होने के बाद फरार चल रहा था,लेकिन 21 जुलाई को मोबाइल चुराना उसे महंगा पड़ा और पुलिस ने उसे दबोचकर जेल में डाल दिया। पकड़े गए युवक को 30 जुलाई 2022 को न्यायालय ने मफरूर घोषित किया गया था।


दो दिन पहले 21 जुलाई को जाजरदेवल,पिथौरागढ़ निवासी कुलदीप टम्टा ने जिला अस्पताल में उनका मोबाइल खोने की शिकायत दर्ज कराई थी। कोतवाली पिथौरागढ़ में दी गई तहरीर में कुलदीप ने कहा ​था कि रात में वह अपने भाई के साथ मदद मरीज के रूप में जिला अस्पताल गये थे जिस दौरान किसी व्यक्ति ने उनका मोबाइल फोन चोरी कर लिया।

मल्लिकार्जुन दार्चुला निवासी कृष्ण सिंह धामी निवासी मल्लिकार्जुन दार्चुला ने भी इसी तरह ही शिकायत दर्ज कराई थी। धामी ने थाने में दर्ज शिकायत में कहा था कि वह महिला अस्पताल में अपनी पत्नी का इलाज कराने गये थे और इसी दौरान किसी ने उनका मोबाइल फोन चोरी कर लिया। उक्त दोनों व्यक्तियों की तहरीर मिलने के बाद कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 380 IPC के तहत अलग—अलग दो मामले दर्ज किए गए थे।


मोबाइल चोरी के मामलों में तहरीर मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह नं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ चंचल सिंह के नेतृत्व में उक्त चोरियों का खुसाशा करने के लिए टीम गठित की। पुलिस टीम ने मुकदमा पंजीकृत होने के चन्द घण्टों के भीतर दोनों जगह हुई चोरियों का खुलासा करते हुए अभियुक्त दिनेश सिंह धामी पुत्र नर सिंह धामी निवासी रांथी तल्ला तहसील व थाना धारचुला पिथौरागढ़ उम्र 20 वर्ष को ग्रिफ बैण्ड के पास से गिरफ्तार कर लिया।


पूछताछ में दिनेश सिंह धामी नेबताया कि उसने पिछले माह जून में भी उसने सरकारी अस्पताल से फोन चोरी किये थे। पैसा कमाने के लिए उसने कई जगहों पर चोरी की बात स्वीकार की। पकड़े गए युवक ने चोरी करके पैसा कमाने को ही अपना धंधा बना दिया था। युवक ने वर्ष 2021 में​ पिथौरागढ़ से एक स्कूटी चोरी की थी और इस मामले में वह जेल जा चुका है।पूछताछ के बाद इन मुकदमों में आईपीसी की धारा 411,411/413 जोड़ी गई ।


पकड़ा गया युवक कई चोरी के मामले में जमानत मिलने के बाद से फरार चल रहा था और अदालत ने 30 जुलाई 2022 को उसे मफरूर घोषित किया था।उस पर पुलिस अधीक्षक महोदय पिथौरागढ़ ने 10 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया गया था। पकड़ा गया 20 वर्षीय युवक दिनेश सिंह धामी पुत्र नर सिंह धामी निवासी रांथी तल्ला तहसील व थाना धारचुला पिथौरागढ़, हाल निवासी निकट पैट्रोल पम्प जाजरदेवल पिथौरागढ़ का रहने वाला है। उसके पास से 2 मोबाइल फोन भी बरामद हुए। युवक को पकड़ने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक मनोज कुमार,बबीता टम्टा,हेड कांस्टेबल छत्तर सिंह,कांस्टेबल कुलदीप सिंह शामिल थे।

adbanner