आज ऋषिकेश में पीएम मोदी की चुनावी रैली, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को आईडीपीएल खेल मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। उनकी रैली को लेकर प्रशासन ने व्यावस्था की है और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा स्थल पर तैयारियों का निरीक्षण किया। पुलिस-प्रशासन ने भी इस तैयारी के लिए रिहर्सल किया है।

new-modern

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऋषिकेश में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर एयरपोर्ट पर पुलिस-प्रशासन, खुफिया विभाग, और सुरक्षा एजेंसियों ने रिहर्सल किया। प्रधानमंत्री की आगामी सभा के लिए विशेष विमान से दिल्ली से देहरादून एयरपोर्ट आने की योजना है। इसके बाद, उन्हें एमआई 17 हेलिकॉप्टर से आईडीपीएल ऋषिकेश के लिए पहुंचाया जाएगा।

बता दें, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। एयरपोर्ट के अंदर और बाहर सुरक्षा एजेंसियों का पहरा रहेगा। जनसभा के बाद प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से वापस रवाना होंगे।

सुरक्षा की दृष्टि से, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा की कमान अब एसपीजी को सौंपी है। आधिकारिक, कर्मचारी और अधिकारी सहित करीब एक हजार जवानों को ड्यूटी पर लगाया गया है। इसके अलावा, अधिकारी, कर्मचारी, जवान, और अधिक को निर्धारित समय से चार घंटे पहले अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

ऋषिकेश में प्रधानमंत्री की चुनावी जनसभा के लिए पोड़ी और आस-पास के क्षेत्रों में यातायात प्लान लागू है। यातायात प्लान के अनुसार वाहनों के पार्किंग का इंतजाम किया गया है। आवंटन के अनुसार, ग्राहक भवनों, टंकियों, और अन्य स्थानों की तस्वीरें लेने के लिए बीडीएस और डॉग स्क्वाड टीमें भी देखरेख कर रही हैं।