Bageshwar — ट्रेकिंग के लिए पेयजल टैकरों में लगेंगे जीपीएस

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

बागेश्वर। 24 मार्च, 2022- ग्रीष्मकाल में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट से निपटने के लिए जिलाधिकारी ने पेयजल संकट वाले क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से पेयजल की सप्लाई करने के साथ ही टैंकरो में जीपीएस सिस्टम लगाने को भी कहा है। जिलाधिकारी ने इसके लिए कार्ययोजना बनाने को भी कहा।

holy-ange-school

जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जिला कार्यालय में बैठक लेते हुए जल संस्थान के अधिशासी अभियंता को तुरंत पेयजल संकट क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने के लिएटैण्डर कराने के निर्देश दियें, साथ ही पेयजल वितरण व्यवस्था की ट्रेकिंग के लिए टैंकरों में जीपीएस सिस्टम लगाने के भी निर्देश दिए।

ezgif-1-436a9efdef

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है, इसलिए जल संस्थान व जल निगम अपनी-अपनी पेयजल लाईनों को दूरस्थ रखें, ताकि उपलब्ध पेयजल का सद्पयोग हो सकें। उन्होने कहा जो भी हैंडपंप खराब है उनकी भी मरम्मत कर ले। कहा कि जाए गत वर्षों में जहां भी पेयजल समस्या आयी है उन क्षेत्रों के पेयजल लाईनों की मरम्मत एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भू-जल की उपलब्धता को देखते हुए हैंडपंप लगाने के प्रस्ताव भी भेजें जाए। उन्होंने मण्डलसेरा और गरूड़ में लगाए गए सोलर हैंडपंप को तुरंत ठीक करने को कहा।

जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के कार्यो की समीक्षा करते हुए प्रथम चरण के कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश जल महकमे के अधिकारियो को दिए। साथ ही उन्होने कहा कि द्वितीय चरण की पेयजल योजनाओं की डीपीआर शीघ्र बनाने को कहा। बैठक में द्वितीय चरण के 61 एकल एवं बाहुल ग्राम पेयजल योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गयी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, प्रभागीय वनाधिकारी हिमांशु बागरी, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, परियोजना निदेशक संजय सिंह, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता डीएस देवड़ी, पेयजल निगम वीके रवि, नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल आदि मौजूद रहे।

Joinsub_watsapp