shishu-mandir

Pithoragarh- स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के खिलाफ राज्य आंदोलनकारियों का धरना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

pithoragarh-svaasthy-sevaon-ke-khilaaph-dharana

पिथौरागढ़ सहयोगी 26 दिसंबर 2020

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ (Pithoragarh)। जनपद में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं में जल्द बेहतर बदलाव और हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल में एम्स की तर्ज पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग को लेकर राज्य आंदोलनकारियों ने जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन किया।

saraswati-bal-vidya-niketan


(Pithoragarh)
शनिवार को जिला मुख्यालय में सुभाष चौक पर राज्य आंदोलनकारी मोहन पाठक, जिला बार संघ के अध्यक्ष मोहन चंद्र भट्ट, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और जन मंच के संयोजक भगवान सिंह रावत और कांग्रेस नेता प्रदीप पाल के नेतृत्व में आंदोलनकारियों ने एक दिवसीय धरना दिया।


अल्मोड़ा के बडन मैमोरियल चर्च (Budden Memorial Church) में हुई प्रार्थना सभा, विश्व शांति की कामना की


इस दौरान हुई सभा में आंदोलनकारियों ने कहा कि राज्य बनने के इतने साल बाद भी पहाड़ी जिलों में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। सुदूर गांव में तो अस्पताल और दवाओं के अभाव में लोग असमय काल के गाल में समा रहे हैं, लेकिन राज्य के नीति नियंताओं और अब तक सत्ता संभालने वालों ने इन बुनियादी सुविधाओं के प्रति आंखें मूंदी हुई हैं।


आंदोलनकारियों ने जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सकों, अन्य स्टाफ और दवाओं की बेहतर व्यवस्था किए जाने की मांग की साथ ही सुशीला तिवारी अस्पताल को एम्स की तर्ज पर विकसित किए जाने की मांग की। आंदोलनकारियों ने कहा कि इन बुनियादी मुद्दों के समाधान को लेकर उनका संघर्ष जारी रहेगा।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/