shishu-mandir

Pithoragarh- महंगाई के विरोध में पीएम का फूंका पुतला

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) , 8 अक्टूबर 2021

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan


कांग्रेसियों ने केंद्र की बीजेपी सरकार को लिया आड़े हाथ, देश की आम जनता से जुड़े मुद्दे पर चुप्पी को बताया बेशर्मी


पिथौरागढ़ (Pithoragarh)। बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। यहां रोडवेज तिराहे स्टेशन के पास पार्टी जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि महंगाई आज सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। आम जनता दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज होते जा रही है।


कांग्रेसियों ने कहा कि देश में पेट्रोल-डीजल के दाम रोज बढ़ रहे हैं। रसोई गैस सिलेंडर आए दिन महंगा होता जा रहा है, जिससे गरीब जनता ही नहीं मध्य वर्ग भी परेशान है, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार निर्लज्जता से अपनी उपलब्धियों को गिनाने में जुटी है और आम जनता को राहत देने के नाम पर कुछ नहीं बोल रही।


यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर और सेवा दल अध्यक्ष दिनेश बिष्ट ने कहा कि वर्ष 2014 से पूर्व जब थोड़ी सी भी महंगाई बढ़ती थी तो वह डायन हो जाती थी। नरेंद्र मोदी 2014 से पूर्व हर मंच से कहते थे कि जिस देश की मुद्रा बार-बार गिरती है तो उसका मान भी उसी प्रकार गिरता रहता है, लेकिन आज वहीं प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी के नेता इन मुद्दों पर मुंह बंद किये हुए हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि आज महंगाई से आम जनता त्रस्त है और रोजमर्रा की जरूरत की चीजें उसकी पहंुच से दूर होती जा रही हैं, जिसके लिए सरकार की तमाम नीतियां जिम्मेदार हैं, लेकिन इनमें इतना न नैतिक साहस है कि ये उसे स्वीकार करें और न जिम्मेदारी का अहसास। कहा कि ऐसी सरकार को जनता अब बर्दाश्त करने वाली नहीं हैं।

प्रदर्शन और पुतला दहन में जिला महामंत्री कुन्डल महर, गिरीश भट्ट, रहीम कुरैशी, आसिफ खान, शंकर लाल, दीपक बेलाल, सौरभ भंडारी, भुप्पी ऐर और शिवम पंत समेत अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।