shishu-mandir

Pithoragarh— पालिका के नये फरमान से आक्रोश, पुतला फूंका

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 19 जनवरी 2021

new-modern
gyan-vigyan

नगरपालिका पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के एक नये फरमान के विरोध में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने व्यापारियों के साथ नगरपालिका का पुतला दहन किया। इससे पहले नगरपालिका कार्यालय तिराहे पर प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारेबाजी कर पालिका के नये फरमान के खिलाफ आवाज उठाई गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

Pithoragarh- नशे की बढ़ती प्रवृत्ति और तस्करों पर शिकंजा प्राथमिकता


यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर के नेतृत्व में प्रदर्शन करते संगठन नेताओं व व्यापारियों ने कहा कि नगरपालिका Pithoragarh
ने एक तुगलकी फरमान जारी करते हुए पालिका क्षेत्र में कोई भी व्यापार करने वाले व्यापारियों के लिए अब उनके व्यवसाय व दुकान के हिसाब से लाइसेंस दर निर्धारित कर दी है। महर ने कहा कि यह नगर में खुलेआम व्यापारियों से अप्रत्यक्ष वसूली है। सवाल यह है कि नगरपालिका आखिर किससे विचार विमर्श करके यह कर निर्धारित कर रही है, जबकि पालिका खुद नगरवासियों को कोई सुविधा मुहैया नहीं करवा पा रही है।


वक्ताओं ने कहा कि एक तो पहले ही मार्च 2020 से कोरोना के कारण दुकानदारी व व्यापार चौपट है। ऐसे में यह लाइसेंस शुल्क लागू कर नगरपालिका Pithoragarh ने व्यापारियों को उत्पीड़ित व परेशान करने का कार्य किया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वरिष्ठ व्यापारी हबीब बख्श व संदीप अवस्थी ने कहा कि बिना कोई सुविधाएं दिये यह नगरपालिका की ओर से व्यापारियों का घोर उत्पीड़न है। कहा कि जो व्यापारी किराये पर दुकान चला रहा है उस पर यह दोगुनी मार है। चेतावनी दी गई कि यदि जल्द यह फरमान निरस्त नहीं किया गया तो नगरपालिका में तालाबंदी की जाएगी।

रीठागाड़ क्षेत्र में आयोजित हुआ कृषि मेला (Agricultural fair)


प्रदर्शन में व्यापारी हरीश पटियार, नीतेश अग्रवाल, गिरीश पाठक, करन, कपिल बोरा, अनिल जंग, दिवान धामी, भगवत रौतेला, किशन बुंग्ला, करन सिंह, आशीष हावर्ड, ऋषभ कल्पासी, रजत विश्वकर्मा, पारस सिंह, यश लुंठी, नवीन सिंह, नीरज जोशी, अंकुर महर, ललित प्रसाद, प्रदीप महर, योगेश सौन, महेंद्र कुमार व दीपक सौन समेत अनेक लोग शामिल थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/