shishu-mandir

पिथौरागढ़ के विधायक मयूख महर बैठे धरने पर

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। विभिन्न समस्याओं को लेकर पिथौरागढ़ विधायक मयूख महर पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए। कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन के दौरान विधायक महर ने पिछले दिनों उनकी उपस्थिति में ऊर्जा निगम के साथ हुए समझौते का मान न रखे जाने पर गहरा रोष जताया। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार से पिथौरागढ़ से विमान सेवा शीघ्र शुरू करने आदि मांगें भी उठाईं।

new-modern
holy-ange-school

गौरतलब है कि पिछले दिनों सिकड़ानी गांव क्षेत्र में ऊर्जा निगम ने घरों के ऊपर से बिजली की हाई टेंशन लाइन बिछाई जाने का विरोध किया था। इस पर निगम ने क्षेत्र के कई युवाओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज करा दिए थे। ग्रामीणों समस्या सुनकर विधायक महर ने मध्यस्थता करते हुए ऊर्जा निगम और ग्रामीणों के बीच यह समझौता कराया था कि युवाओं पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे। लेकिन विधायक महर का कहना है कि निगम ने क्षेत्रीय विधायक की मौजूदगी में हुए समझौते का भी मान नहीं रखा और दर्ज मुकदमे वापस नहीं लिए और अब पुलिस ने अनेक युवाओं को हिरासत में ले लिया है।

gyan-vigyan

विधायक ने कहा कि जब तक निगम के अधिशासी अभियंता माफी नहीं मांगते तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने सरकार से जिले के नैनी सैनी एयरपोर्ट से हवाई सेवा शीघ्र शुरू किए जाने और बेस चिकित्सालय में पदों का सृजन किए जाने के मुद्दे भी धरने के माध्यम से उठाए। उन्होंने इस संबंध में एक ज्ञापन एडीएम एसके बरनवाल के माध्यम से सरकार को भी प्रेषित किया। इस दौरान पूर्व दर्जा राज्य मंत्री महेंद्र सिंह लुंठी, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ऋषेंद्र महर और पूर्व पालिकाध्यक्ष जगत सिंह खाती समेत अनेक कार्यकर्ता धरने में शामिल रहे।