उत्तरा न्यूज
अभी अभी

pithoragarh – दूरस्थ क्षेत्र खेत में आयोजित शिविर में उठीं कई समस्याएं

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़, 1 अक्टूबर 2021

पिथौरागढ़। तहसील धारचूला के दूरस्थ क्षेत्र जीआईसी खेत में कल यानि बृहस्पतिवार 30 सितंबर को आयोजित बहुउद्देश्यीय शिविर में जिलाधिकारी ने क्षेत्र की जनता की समस्याएं सुनीं। जिसमें विधायक धारचूला हरीश धामी ने भी क्षेत्र की विभिन्न समस्याएं रखीं। शिविर में स्वास्थ्य, कृषि, पशुपालन, उद्यान, ग्राम्य विकास समेत विभिन्न विभागों ने स्टाल लगाकर योजनाओं का लाभ दिया।


इस दौरान जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने खेत से आगे बंद सड़क का भी निरीक्षण किया। उन्होंने खेत गांव जाकर सड़क खोलने को लेकर निर्माण कार्य विरोध कर रहे ग्रामीणों व बीआरओ के के साथ वार्ता की जिसके बाद ग्रामीणों ने मार्ग खोलने को लेकर अपनी सहमति जताई। जिसके बाद डीएम ने बीआरओ अधिकारियों को तत्काल सड़क खोलने के निर्देश दिए।


शिविर में जिलाधिकारी ने दारमा घाटी में बर्फबारी से बकरियों के दबकर मरने और आपदा में ध्वस्त भवनों के मुआवजे में हो रही देरी पर नाराजगी जताई और एसडीएम धारचूला एके शुक्ला व पटवारी को आवश्यक कार्यवाही कर शीघ्र मुआवजा राशि देने के निर्देश दिए। ग्राम खेत की महिलाओं ने जिलाधिकारी व एसपी लोकेश्वर सिंह को ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ती शराब व अन्य नशे पर अंकुश लगाने की मांग रखी। एसपी ने शराब के वितरण के बारे में पुलिस को सूचित करने पर शीघ्र उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

शिविर में बिजली, पानी, सड़क, संचार, आपदा से क्षतिग्रस्त भवनों सहित विभिन्न समस्याओं से संबंधित 80 से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जिसमें उमचिया निवासी व छात्रसंघ अध्यक्ष सागर बिष्ट, पूर्व जिपं सदस्य आन सिंह रोकाया सहित अनेक लोगों ने समस्याएं रखीं। इससे पूर्व छिरकिला में सड़क बंद होने के चलते अधिकारी दो किलोमीटर पैदल चलकर शिविर में पंहुचे। शिविर में बीआरओ के ओसी मेजर अंकित दत्ता, सीएमओ एचसी पंत, एनएचपीसी के मुख्य महाप्रबंधक प्रीतपाल सिंह, खेत के उपप्रधान कमलेश सिंह सहित अनेक क्षेत्रवासी मौजूद थे।

nitin communication

Related posts

बड़ी खबर- नवनियुक्त मुख्यमंत्री के निर्णय से शिक्षक संघ खफा, यह है कारण

Newsdesk Uttranews

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अमि​त जोशी ने सभी पदो से दिया इस्तीफा, मैं और मेरे लोग वाली परिपाटी पर उठाए सवाल

Newsdesk Uttranews

पिथौरागढ़: फिर जोर पकड़ने लगा विश्वविद्यालय (university) की स्थापना का मुद्दा

UTTRA NEWS DESK