उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

पिथौरागढ़: पानी की किल्लत के विरोध में जल संस्थान दफ्तर में की तालाबंदी

तालाबंदी

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Pithoragarh: Lockout in Water Institute office in protest against water scarcity

पिथौरागढ़ सहयोगी, 28 अक्टूबर 2020
जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों में चल रही पेयजल किल्लत के विरोध में बुधवार दोपहर को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जल संस्थान कार्यालय में प्रदर्शन कर तालाबंदी कर दी।

यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष ऋषेंद्र महर ने कहा कि पानी की किल्लत से आम जनता परेशान है और लोग सुबह-शाम पानी के लिए नौलों-धारों पर जाने को मजबूर हैं। शहर के सभी वार्डों में पानी के लिए हाहाकार मचा है। सही मॉनिटरिंग ना होने से लोगों को पानी के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदेश सचिव करन सिंह और जिला महासचिव आनंद धामी ने कहा कि जल संस्थान मात्र ठेकेदारी तक सीमित है। घाट पंपिंग योजना के लिए 5 करोड़ से ज्यादा का सरकारी धन लगा दिया गया है, लेकिन पानी की एक बूंद नहीं आ रही है। कहा कि जल संस्थान मेंटेनेंस के नाम पर प्रतिमाह लाखों रुपए पैक कर रहा है, जो सीधे-सीधे सरकारी धन की बंदरबांट है।

इस दौरान युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अधिशासी अभियंता और अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को नदारद पाया तो शेष कर्मचारियों को बाहर कर कार्यालयों में तालाबंदी कर दी। साथ ही चेतावनी दी कि यदि जल्द घर-घर तक पानी नहीं पहुंचा तथा जल संस्थान के अधिकारी अपनी हठधर्मिता से बाज नहीं आए तो यूथ कांग्रेस उनको जूतों की माला पहनाएगी। इस आशय का ज्ञापन भी संस्थान कर्मचारियों को दिया गया।

इस अवसर पर शुभम बिष्ट, पारस सिंह, शिवम पंत, सुरेंद्र बिष्ट, विजय सौन, हिमांशु जोशी, कपिल जोशी, साहिल पाल, राजेश शर्मा और अभिषेक कोहली समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

Gic Kanara Almora की हिमानी के मॉडल ग्लूकोज लेवल इन्डीकेटर को मिला राज्य में प्रथम स्थान

editor1

सीनियर डाक्टर के साथ के साथ युवक की बदजुबानी, केबिन छोड बाहर आये डाक्टर

Uttarakhand: राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद हरीश रावत के बदले सुर- बोले चुनाव मेरे ही नेतृत्व में लड़ेगी कांग्रेस,सीएम होगा बाद में तय

Newsdesk Uttranews