shishu-mandir

पिथौरागढ़: पानी की किल्लत के विरोध में जल संस्थान दफ्तर में की तालाबंदी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Pithoragarh: Lockout in Water Institute office in protest against water scarcity

Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 28 अक्टूबर 2020
जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों में चल रही पेयजल किल्लत के विरोध में बुधवार दोपहर को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जल संस्थान कार्यालय में प्रदर्शन कर तालाबंदी कर दी।

new-modern
gyan-vigyan

यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष ऋषेंद्र महर ने कहा कि पानी की किल्लत से आम जनता परेशान है और लोग सुबह-शाम पानी के लिए नौलों-धारों पर जाने को मजबूर हैं। शहर के सभी वार्डों में पानी के लिए हाहाकार मचा है। सही मॉनिटरिंग ना होने से लोगों को पानी के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदेश सचिव करन सिंह और जिला महासचिव आनंद धामी ने कहा कि जल संस्थान मात्र ठेकेदारी तक सीमित है। घाट पंपिंग योजना के लिए 5 करोड़ से ज्यादा का सरकारी धन लगा दिया गया है, लेकिन पानी की एक बूंद नहीं आ रही है। कहा कि जल संस्थान मेंटेनेंस के नाम पर प्रतिमाह लाखों रुपए पैक कर रहा है, जो सीधे-सीधे सरकारी धन की बंदरबांट है।

इस दौरान युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अधिशासी अभियंता और अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को नदारद पाया तो शेष कर्मचारियों को बाहर कर कार्यालयों में तालाबंदी कर दी। साथ ही चेतावनी दी कि यदि जल्द घर-घर तक पानी नहीं पहुंचा तथा जल संस्थान के अधिकारी अपनी हठधर्मिता से बाज नहीं आए तो यूथ कांग्रेस उनको जूतों की माला पहनाएगी। इस आशय का ज्ञापन भी संस्थान कर्मचारियों को दिया गया।

इस अवसर पर शुभम बिष्ट, पारस सिंह, शिवम पंत, सुरेंद्र बिष्ट, विजय सौन, हिमांशु जोशी, कपिल जोशी, साहिल पाल, राजेश शर्मा और अभिषेक कोहली समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।