shishu-mandir

Pithoragarh- पेयजल किल्लत को लेकर सरकार का पुतला फूंका

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 27 मार्च 2021
नगर क्षेत्र पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में बढ़ती पेयजल समस्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार का पुतला दहन किया। उन्होंने जल्द समस्या का समाधान न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- जड़ी-बूटी उत्पादन बढ़ाने को नर्सरी विकास की जरूरत

जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर के नेतृत्व में नगर के सिल्थाम तिराहे पर कांग्रेसियों ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन का सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि पिछले काफी दिनों से शहर में यह समस्या गहरा गई है। ग्रामीण इलाके भी किल्लत से जूझ रहे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- नन्हीं चौपाल में बच्चों ने खेली होली

कहा कि भाजपा सरकार ने अधूरी आंवलाघाट योजना शुरू कर लोगों को ठगा गया। घाट पंपिंग योजना अधर में है जबकि ठूलीगाड़ का पानी दूषित हो गया है। शहर में पानी के लिए हायतौबा मची है, लेकिन जनप्रतिनिधि और सरकार के नुमाइंदे कुछ भी करने में असमर्थ हैं।

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- गार्ड आफ आनर विवाद: कौशिक बोले-मैं अहसास नहीं कर पाया

युकां जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर व वरिष्ठ नेता हिमांशु ओझा ने कहा कि पेयजल समस्या से विद्यार्थी, व्यापारी सहित हर वर्ग परेशान है। होली के पर्व पर आम लोग पानी के लिए इधर-उधर भटकने को विवश हैं। यह सरकार और जनप्रतिनिधियों की नाकामी है कि वे लोगों को पेयजल उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं।

कांग्रेसियों ने समस्या का जल्द समाधान न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। प्रदर्शन में शाहबाज खान, शिवम पंत, शंकर लाल, लक्ष्मण प्रसाद कमलेश कसनियाल, भुवन पांडेय, बहादुर सिंह सामंत, भूपेश नगरकोटी और दिनेश बिष्ट समेत अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

कहीं ​पीने को पानी नहीं और कहीं बर्बादी

युवक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक तिवारी का कहना है कि जिला मुख्यालय में एक तरफ लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं, दूसरी ओर पेयजल विभाग लापरवाह बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि इसका जीता जागता उदाहरण चंडाक रोड पर गैस गोदाम के पास आंवला घाट योजना का पानी बड़ी मात्रा में लीकेज हो रहा है। उन्होंने संबंधित विभाग पर तंज कसते हुए कहा कि विभाग की लापरवाही का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos