shishu-mandir

पिथौरागढ़—अतिक्रमण के नाम पर परेशान करने का आरोप,विधायक विधायक महर से मिले लोग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
fire broke out
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ में जगदम्बा कालोनी वार्ड के कुजोली, जीआईसी क्षेत्र में अतिक्रमण के नाम पर स्थानीय लोगों को परेशान किये जाने तथा क्षेत्रीय लोगों की बसासतों को चिन्हित किये जाने को लेकर एक शिष्टमंडल ने क्षेत्रीय विधायक मयूख महर से मुलाक़ात कर ज्ञापन दिया। विधायक महर ने मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को इस कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की है और ऐसा न होने पर विरोध प्रदर्शन की बात कही है।

saraswati-bal-vidya-niketan


लोगों की शिकायत है कि क्षेत्रवासियों ने एक समय में यहां स्पोर्ट्स स्टेडियम, विकास भवन, जीआईसी, पिथौरागढ़ महाविद्यालय के लिए अपनी ज़मीने दी हैं। आज उन्ही लोगों को जिनकी पुश्तैनी रूप से कुछ बेनाप भूमि पर बसासत है, उसको चिन्हित कर परेशान किया जा रहा है।


इस संबंध में विधायक महर ने जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर इस अभियान को तुरंत रोकने के लिए कहा है। विधायक महर ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी सम्पर्क कर इस पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वर्षों वर्षों से लोग यहाँ पर रह रहे हैं। अगर प्रशासन इस सबंध में कोई कार्यवाही करता है तो वह इसका सड़क पर भी विरोध करेंगे। इस दौरान हरीश चंद्र उप्रेती, राज्यवर्धन उप्रेती, श्याम सुन्दर उप्रेती, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पंत दीपक उप्रेती, राजेश धौनी, संजय जोशी, मनोज खम्पा, सुरेश राम, विजय उप्रेती सहित कई लोग उपस्थित थे।