Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

पिथौरागढ़ हवाई सेवा पर मंडरायें संकट के बादल: दूसरे दिन भी ठप रही सेवा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5


प्रशासन का दावा : शुक्रवार से सुचारू होगी सेवा

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। नैनीसैनी एयरपोर्ट से हवाई सेवा पर एक बार​ फिर संकट के बादल मंडरा रहे है। बुधवार को लगातार दूसरे दिन हवाई सेवा ठप रही। हवाई सेवा ठप होने से यात्री काफी निराश और क्षुब्ध दिखाई दिये। साप्ताहिक अवकाश होने से बृहस्पतिवार को भी सभी उड़ानें बंद रहेंगी। हैरिटेज एविएशन द्वारा दो दिन से हवाई सेवा बंद होने की वजह विमान में तकनीकी खराबी आना बताया गया है।


बता दे कि नैनीसैनी और गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट के बीच विगत 11 अक्टूबर को 9 सीटर विमान सेवा की शुरू हुई थी। जबकि नैनीसैनी और जौलीग्रान्ट के बीच पहले से इतनी ही क्षमता की विमान सेवा चल रही है।

नैनीसैनी एयरपोर्ट का प्रबंधन देख रहे एसडीएम सदर तुषार सैनी ने बताया कि हैरिटेज एविएशन कंपनी की ओर से बताया गया कि 14 अक्टूबर को नैनीसैनी से हिंडन एयरपोर्ट पहुंचने पर विमान में तकनीकी खराबी आ गई। जिसके चलते पहले मंगलवार और उसके बाद बुधवार को भी विमान सेवा बंद रखी गई। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार कोे साप्ताहिक अवकाश के चलते लगातार तीसरे दिन हवाई सेवा बंद रहेगी। उन्होंने कहा कि संभवत: शुक्रवार से विमान सेवा दोबारा शुरू हो जाएगी।

चूंकि एक ही विमान नैनीसैनी से हिंडन तथा जौलीग्रान्ट के बीच सेवाएं दे रहा है। इसलिए नैनीसैनी-देहरादून के बीच भी लगातार दो दिन हवाई सेवा बंद रही। इसके भी शुक्रवार से ही दोबारा शुरू होने की संभावना है। वहीं हवाई सेवा दो दिन बंद रहने से यात्री काफी निराश और क्षुब्ध हैं।

दिल्ली और देहरादून जाने वाले अनेक यात्रियों ने झेली परेशानी, फ्लाइट रद्द होने से तय कार्यक्रम गड़बड़ाए

काम के सिलसिले में दिल्ली जा रहे पिथौरागढ़ नगर के पदमपुर काॅलोनी निवासी संतोष सिंह बिष्ट ने बताया कि उन्होंने बुधवार की टिकट बुक की थी, लेकिन मंगलवार देरशाम उनको पता चला कि फ्लाइट कैंसिल है, जिसके बाद उन्होंने किसी तरह हल्द्वानी से दिल्ली का रेलवे टिकट बुक किया और बुधवार सुबह टैक्सी से हल्द्वानी के लिए निकले। संतोष ने बताया कि यह तीसरी बार है जब उनकी फ्लाइट कैंसिल हुई है। कुछ समय पहले देहरादून जाने और वापस आने के लिए उन्होंने टिकट बुक किया था, लेकिन इसी तरह की स्थिति में उनको दोनों टिकट कैंसिल करने पड़े। उन्होंने इस तरह के हालात पर काफी निराशा जताई और शंका जताते हुए बताया कि उन्होंने 19 अक्टूबर को वापसी का हिंडन से नैनीसैनी का टिकट भी बुक किया हुआ है। नगर के लिंक रोड निवासी प्रकाश जोशी को बुधवार तथा राजुल पनेरू को बीते मंगलवार की नैनीसैनी-हिंडन की हवाई टिकट कैंसिल करनी पड़ी। यात्रियों का कहना है कि इन परिस्थितियों में सुचारू विमान सेवा के संचालन को लेकर लोगों का विश्वास टूटता जा रहा है।

https://uttranews.com/2019/10/16/instead-of-shops-raid-check-posts-to-catch-adulterated-items-traders-gave-memorandum-to-dm/