News-web

पिथौरागढ़: भारी बारिश के चेतावनी के बाद 2 जुलाई को स्कूलों में रहेगी छुट्टी

Published on:

orange-alert-issued-for-heavy-rain-in-uttarakhand

पिथौरागढ़ में 2 जुलाई 2024 को भारी बारिश की चेतावनी के कारण प्रशासन ने सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है। जिलाधिकारी रीना जोशी ने भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा 1 जुलाई 2024 को जारी मौसम पूर्वानुमान का हवाला देते हुए यह निर्णय लिया है। मौसम विज्ञान विभाग ने पिथौरागढ़ सहित उत्तराखंड के अन्य जिलों में 2 जुलाई को भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई थी,जिसके बाद डीएम ने यह आदेश जारी किया।


जिलाधिकारी रीना जोशी ने आदेश में कहा है कि ”भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा 1 जुलाई 2024 को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, जनपद पिथौरागढ़ सहित उत्तराखंड राज्य के अन्य जनपदों में 2 जुलाई 2024 को कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है। अतः मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी मौसम चेतावनी के क्रम में यह अवकाश घोषित किया गया है। छात्रों और बच्चों के लिए सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र 2 जुलाई को बंद रहेंगे।”


आदेश के मुख्य बिंदु:
विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए: कक्षा 1 से 12 तक के सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र 2 जुलाई को बंद रहेंगे।
विद्यार्थियों की सुरक्षा: यह अवकाश विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए घोषित किया गया है।
शिक्षक और कर्मचारी: सभी शिक्षक, प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, मिनिस्ट्रियल और अन्य कर्मचारी अपने-अपने विद्यालयों और कार्यालयों में निर्धारित समयानुसार उपस्थित रहेंगे।