shishu-mandir

Pithoragarh Breaking – देवलथल और सुवालेख में आतंक का पर्याय बना गुलदार ढेर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) 4 फरवरी 2021

new-modern
gyan-vigyan

Pithoragarh। पिछले डेढ़-दो महीने से देवलथल और सुवालेख क्षेत्र में आतंक का पर्याय बना खतरनाक गुलदार बृहस्पतिवार को ढेर हो गया। शिकारी हरीश धामी ने उसे सुवालेख के नजदीक रिण गांव के पास गोली का निशाना बनाया।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस ख़तरनाक गुलदार की पहचान उसके कटे कान से हुई है। उसके आतंक के खात्मे के लिए वन विभाग की टीमें काफी दिनों से प्रयास कर रही थीं। इस घटना से क्षेत्रवासियों ने राहत महसूस की है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों देवलथल तहसील क्षेत्र में पहले मोडी, फिर रिण और उसके बाद आगर गांव में गुलदार ने एक के बाद एक तीन महिलाओं को मार डाला था। इससे क्षेत्र में दहशत थी और लोग अकेले आवाजाही से काफी डर रहे थे। 

दिसंबर माह की 17 तारीख को मोडी में महिला को मौत के घाट उतारने के बाद गुलदार ने आगर में दिन के समय जबकि रिण गांव में शाम के समय महिलाओं पर हमला किया था। इसके अलावा इसी दरमियान गुलदार ने दो अन्य हमले किए, जिसमें दो महिलाएं घायल हुई थीं। वन विभाग ने नैनीताल से शिकारी हरीश धामी को बुलाया और विभाग की तीन टीमें कुछ दिनों से लगातार क्षेत्र में गश्त कर रही थीं। 

Pithoragarh— प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार का पुतला फूंका

आखिर बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े छह बजे शिकारी धामी की गोली से ख़तरनाक गुलदार ढेर हो गया। गुलदार के हमले में घायल रिण निवासी महिला ने इस ख़तरनाक गुलदार की पहचान की है। विभाग के एसडीओ नवीन चन्द्र पंत के अनुसार पिछले दिनों क्षेत्र में महिलाओं पर हमले के दौरान एक महिला ने गुलदार के बाएं कान में दरांती से चोट की थी, जिसकी उस महिला ने पहचान की है। क्षेत्र में खतरनाक गुलदार का खात्मा होने पर लोग फिलहाल काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw