पिथौरागढ़ में एक ही परिवार के 16 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव, मुख्य कोषाधिकारी कार्यालय 72 घंटों के लिए किया गया बंद

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
corona
Screenshot-5

पिथौरागढ़। जिले मेें बुधवार को कोरोना मरीजों की संख्या एकाएक बढ़ गई। मंगलवार रात और बुधवार को आई सैंपलों की रिपोर्ट के अनुसार 95 नये मरीज सामने आए। इनमें जिला मुख्यालय में एक ही परिवार के 16 लोग और विकास भवन तथा मुख्य कोषाधिकारी कार्यालय के लोग भी शामिल हैं। इस तरह जिले में अब तक कोरोना पाॅजिटिव केसों की कुल संख्या 638 हो गई है, जिनमें से 403 लोगों को स्वस्थ हो जाने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है।

holy-ange-school

सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार रात धारचूला तहसील क्षेत्र के 17 कोरोना पाॅजिटिव केेस सामने आए। इसके बाद बुधवार शाम तक आई अलग-अलग रिपोर्ट के बाद जिले मेें कोरोना के एक्टिव केस का आंकड़ा एकाएक 233 पहुंच गया।

ezgif-1-436a9efdef

दो दिन में 95 केस सामने आए, एक्टिव केस 233 विकास भवन के 11 तथा मुख्य कोषागार के 2 कर्मचारी भी संक्रमित

कोरोना पाॅजिटिव आए इन लोगों में विकास भवन के अलग-अलग विभागों के 11 कर्मचारी, दो कर्मचारी मुख्य कोषाधिकारी कार्यालय तथा जिला मुख्यालय में जीआईसी रोड में रहने वाले एक ही परिवार के 16 लोेग शामिल हैं। इसमें बच्चे भी शामिल हैं। सीएमओ डाॅ. एचसी पंत ने बताया कि कोरोना पाॅजिटिव आए इन लोगों में कुछ की ट्रैवल हिस्ट्री है, लेकिन अधिकारी स्थानीय स्तर पर ही काम करने और निवास करने वाले लोग हैं। इसके अलावा इन 95 लोगों में बेरीनाग, गंगोलीहाट आदि क्षेत्रों के लोग भी शामिल हैं। सीएमओ ने लोगों से कहा है कि वह घबराएं नहीं, सावधानी बरतने और कोविड-19 के मानकों-दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें।

वहीं बताया जा रहा है कि जीआईसी रोड में जिस एक ही परिवार के जो 16 लोग कोरोना पाॅजिटिव निकले हैं, उनके यहां विगत दिनों श्राद्ध कार्यक्रम आयोेजित हुआ था, जिसके बाद कुछ लोगों में लक्षण सामने आने पर उनकी जांच की गई। इधर मुख्य कोषाधिकारी कार्यालय को अगले 72 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही कोषागार के कर्मचारियों को 19 सितंबर को सुबह 11 बजे कोरोना की सैंपलिंग के लिए कार्यालय में उपस्थित होने और तब तक होम क्वारंटीन रहने के निर्देश दिये गए हैं।

Joinsub_watsapp