पिथौरागढ़-हल्द्वानी और पिथौरागढ़-टनकपुर मार्ग बंद,वाया देवीधूरा होते हुए हल्द्वानी-पिथौरागढ़ के बीच आवाजाही कर रहे हैं वाहन, अतिरिक्त दूरी और समय के कारण यात्रियों को उठानी पड़ रही परेशानी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

पिथौरागढ़। खराब मौसम के बीच भूस्खलन के चलते पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजगार्ग-9 तथा पिथौरागढ़-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग बुधवार को बंद रहे। इसके अलाव जिले में एक राज्य मार्ग समेत करीब 13 मोटर मार्ग बंद हैं। हालांकि इनमें से कुछ के बुधवार दोपहर तक खुलने की संभावना जताई गई, लेकिन शाम तक स्थिति स्पष्ट नहीं थी। वहीं अल्मोड़ा होकर जाने वाला पिथौरागढ़-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग मकड़ाऊ के पास सड़क का बड़ा हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो जाने से बुधवार को भी बंद रहा। मंगलवार को यह मार्ग बाधित हो गया था। मौके पर दोबारा रोड की कटिंग की जा रही है।
इधर पिथौरागढ-टनकपुर हाईवे सूखीढांग व धौन के पास बड़े पैमाने पर मलबा आने से बंद चल रहा है। विगत रात्रि भारी बारिश के बीच किलोमीटर संख्या 65 पर सड़क का एक हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो गया। इसके चलते बुधवार को सभी वाहनों को वाया देवीधूरा होते हुए हल्द्वानी भेजा गया और हल्द्वानी से पिथौरागढ़ आने वाले अधिकांश वाहन भी इसी रास्ते पिथौरागढ़ पहंुचे। ऐसे में यात्रियों को अतिरिक्त दूरी तय करने के साथ ही परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। जिलाधिकारी वीके जोगदंडे ने पिथौरागढ़-टनकपुर रोड पर बृहस्पतिवार तक यातायात सुचारू होने की उम्मीद जताई है। सूत्रों के अनुसार बुधवार शाम तक इस मार्ग पर सूखीढांग के पास मलबा हटाकर आशिंक रूप से छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। वहीं आपदा नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ मार्ग के कल तक खुलने की संभावना जताई गई है। दूसरी ओर जनपद में मलबा आने से तवाघाट-सोबला राज्यमार्ग के साथ ही विभिन्न ग्रामीण संपर्क मार्ग बाधित चल रहे हैं। जेसीबी और अन्य उपकरणों के साथ ही संबंधित विभागों के कर्मचारी मार्गों से मलबा हटाकर यातायात सुचारू करने में जुटे हैं।

ezgif-1-436a9efdef
Joinsub_watsapp