shishu-mandir

Almora- कोविड नियमों (covid rules) के अनुसार प्रतिष्ठानों को खोलने की मिले अनुमति: सुशील साह

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा (Almora), 28 मई 2021- नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह (Sushil Sah) ने सरकार से कोविड नियमों (covid rules) के अनुसार बाजार में सभी प्रतिष्ठानों को खोलन की मांग की है। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा प्रतिष्ठानों को बंद किए जाने के बाद व्यापा​रियों को भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि व्यापारियों के सामने रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है।

new-modern
gyan-vigyan

प्रेस को जारी एक बयान में अध्यक्ष सुशील साह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से सबसे अधिक व्यापारी वर्ग प्रभावित हुआ है। प्रतिष्ठान बंद होने के बाद व्यापारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि अब व्यापारियों के सामने आजिविका का संकट गहराने लगा है।

saraswati-bal-vidya-niketan

साह ने कहा कि कोविड कर्फ्यू के बाद भी बाजार में भीड़ में कोई कमी नहीं आ रही है, ऐसे में सरकार व जिला प्रशासन को बाजार को तय समय के लिए खोल दिया जाना चाहिए।व्यापारी को कोविड के नियमो के अनुसार अपने व्यापार को खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए।

साह ने कहा कि कोविड कर्फ्यू में जो प्रष्ठिान पूरी तरह बंद है ऐसे व्यापारियों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बैंक, ऑफिस, ट्रैफिक सब खुला है तो व्यापार को भी खोल दिया जाना चाहिए।

सुशील साह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना काल में सरकार की ओर से व्यापारियों के लिए न कोई पैकेज दिया गया और न कोई कोई आर्थिक मदद की गई। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में व्यापारी इतना ज्यादा पीड़ित हो चुका है कि, सरकार द्वारा व्यापारियों के लिए कोई पैकेज या उनकी आर्थिक मदद नहीं की गई तो वह अपना व्यापार खोलने के लिए विवश होगा। कहा कि परिवार का भरण पोषण करने के लिए व्यापारियों को मजबूरन यह कदम उठाना पड़ेगा।