Bageshwar- जनपद में आयोजित जनता दरबारों में जनता की अनेक समस्याओं का हुआ निदान

उत्तरा न्यूज टीम
4 Min Read
fire broke out

बागेश्वर। 12 दिसंबर 2022- बागेश्वर जनपद में आयोजित विभिन्न जनता दरबारों में जनता की अनेक समस्याओं का हुआ निदान हुआ है। बताया गया कि जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में आयोजित 03 जनता दरबार में 80 शिकायतें दर्ज हुई, जिसमें से 37 शिकायतों का अब तक निस्तारण किया जा चुका है। इसी श्रृंखला में सोमवार को भी एक जनता दरबार लगाया गया, जिसमें 17 शिकायतें दर्ज हुई। जिलाधिकारी ने पूर्व में लगाए गए जनता दरबार में जनता द्वारा उठाए गए जन समस्याओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जन समस्याओं का त्वरित निस्तारित करने के निर्देश दिए।

जनता दरबार में गोकुलानंद पांडे निवासी कफौली ने वन प्रभाग के अंतर्गत सरना कम्पाडमेंट में वर्षा से क्षतिग्रस्त हुए चैकडैम एवं खडंजा निर्माण कराने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी एवं आपदा प्रबंधन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गडेरा निवासी सुरेश सिंह गढिया ने क्षेत्र में पुल निर्माण कराने, पैदल रास्ते व पेयजल लाईनें क्षतिग्रस्त होने समेत अन्य समस्यायें रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी एवं आपदा प्रबंधन अधिकारी को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

दानपुर सेवा समिति के सदस्यों ने सडकों से वंचित गांवों को सडक मार्ग से जोडने, क्षेत्र को संचार कनेक्टीविटी से जोडने, आय एवं ऊर्जा का सशक्त माध्यम बनाए जाने हेतु उरेडा से स्थापित लघु जल विद्युत परियोजाएं संचालित कराने, कुवांरी गांव के प्रभावितों के विस्थापन प्रक्रिया में गति लाने, एएनएम सेंटरों में पर्याप्त स्टॉफ की तैनाती करने सहित ग्राम दोबाड के लिए शहीद मोहन दानू मोटर मार्ग षीघ्र करने सहित अन्य समस्याएं रखी, जिस पर अधि0अभि0 ने बताया कि शहीद मोहन दानू सडक का सर्वे हुआ है, ग्रामवसियां की मांग पर नाम परिवर्तन प्रस्ताव शासन को भेजा जाना है, जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों से नाम परिवर्तन हेतु अनापत्ति शीघ्र प्रस्तुत करने को कहा, ताकि प्रस्ताव शीघ्र शासन को भेजा जा सके।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में शेडो एरिया हेतु 32 बीएसएनएल मोबाईल टावर स्थापित किए जाने है, जिसका सर्वे कर भूमि चयन सूची शासन को प्रेषित कर दी गयी है। वहीं चंचल सिह मेहता के शिकायती पत्र पीएमजीएसवाई की बैडा-मझेडा-जारती मोटर मार्ग में पानी का ढलान न होने तथा भारी वर्षा से आवासीय भवन ध्वस्त होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को स्वयं जांच कर आंख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। नवीन चन्द्र लोहनी ने मजबे डुंगरगांव में बाघ के आतंक से निजाद दिलाने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने तुरंत पिंजरा लगाने के निर्देश वनाधिकारी को दिए साथ ही लोनिवि के निर्माणाधीन सडक से पेयजल लाईन बाधित होने एवं पाईप चोरी होने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने लोनिवि को सडक शीघ्र बनाने तथा जल संस्थान को पेयजल लाईन की मरम्मत कर पानी सुचारू कराने के निर्देश दिए। शंकर राम झिरौली ने मनरेगा से गांव में सीसी मार्ग निर्माण का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को सीसी मार्ग को मनरेगा में प्रस्तावित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने फरीयादियों की जनसमस्यायें सुनते हुए छोटी-छोटी समस्याओं का सप्ताह के भीतर निस्तारण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा जो समस्याएं आज उठी है वे समस्याएं दुबारा नहीं आनी चाहिए, इस पर ध्यान दें। जनता दरबार में अनुपस्थित रहे श्रम अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। जनता दरबार में जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य षिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, अधि0अभि0 लोनिवि राजकुमार, परिवहन अधिकारी कृश्ण चन्द्र पलडिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, अपर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 कमल पंत, एएमए जिला पंचायत राजेष कुमार समेत अनके अधिकारी मौजूद थे।

Sticky AdSense Example

Sticky AdSense Example

Content goes here. Scroll down to see the sticky ad in action.

More content...