shishu-mandir

अल्मोड़ा: विज्ञान वर्ग में शिक्षकों की मांग को लेकर जीआईसी श्रीखेत में अभिभावकों ने की तालाबंदी(lockout in GIC Shrikhet)

editor1
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Parents lockout in GIC Shrikhet due to demand of teachers in science class

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा, 19 जुलाई 2022— द्वाराहाट ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज श्रीखेत में विज्ञान वर्ग में शिक्षकों की कमी के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

नाराज अभिभावकों द्वारा विज्ञान वर्ग के शिक्षकों की कमी होने की मांग उठाते हुए विद्यालय(lockout in GIC Shrikhet)में तालाबंदी की गयी।

अभिभावकों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय में विज्ञान वर्ग की मान्यता होने के बावजूद भी शिक्षा विभाग द्वारा इस विद्यालय में भौतिक विज्ञान,रसायन विज्ञान एवं जीव विज्ञान के प्रवक्ता शिक्षक कार्यरत नहीं है। यही नहीं गणित के प्रवक्ता का भी स्थानानांतरण कर दिया गया हैं जिससे बच्चे मायूस हैं और अपने भविष्य को लेकर आशंकित हैं।

Parents lockout in GIC Shrikhet
Parents lockout in GIC Shrikhet

नाराज ​अभिभावकों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य मुझौली दीपक साह ‘कन्नू’ के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। लोगों ने विद्यालय परिसर में नारेबाजी भी की और तालाबंदी कर आक्रोश व्यक्त किया(lockout in GIC Shrikhet)। सभी ने एक स्वर में शिक्षकों की व्यवस्था करने की मांग की।


यह चेतावनी भी ​दी कि यदि शिक्षा विभाग द्वारा अति शीघ्र विद्यालय में शिक्षक नहीं भेजी जाएंगे तो अभिभावक एवं क्षेत्रीय जनता मुख्य शिक्षा अधिकारी अल्मोड़ा के कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगी। बीडीसी सदस्य दीपक साह ‘कन्नू’ ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री, स्थानीय विधायक, शिक्षा निदेशक को भी ज्ञापन भेजे हैं। उन्होंने कहा कि इस ज्वलंत समस्या को लेकर सभी क्षेत्रवासी एकजुट हैं और जरूरत पड़ने पर आंदोलन भी करेंगे।

Parents lockout in GIC Shrikhet
Parents lockout in GIC Shrikhet


इस मौके पर कई जनप्रतिनिधियों ने भी मांग को अपना समर्थन दिया। इस प्रदर्शन के दौरान पीटीए अध्यक्ष सुरेश राम, एसएमसी अध्यक्ष मदन लाल,प्रधान रेनू देवी, रेखा देवी, भूपाल सिंह , प्रदीप तिवारी, गोकुल सिंह, इन्द्र सिंह, शंकर सिंह, रमेश राम, चन्दन राम, हेमन्त आर्या, प्रताप राम सहित अनेक जनप्रति​निधि और अभिभावक मौजूद थे।